News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

मुंबई में 230 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, एक दिन में दस हजार से अधिक मामले

मुंबई के विभिन्न अस्पतालों के कुल 230 रेजिडेंट डॉक्टरों की बीते तीन दिनों में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पूरे महाराष्‍ट्र में अब तक 13 मंत्री और 70 विधायक कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 06 Jan 2022, 07:50:20 AM
maharashtra

मुंबई में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित। (Photo Credit: twitter)

highlights

  • अकेले जेजे अस्पताल के 51 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं
  • महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 18,466 नए मामले सामने आए
  • मुंबई में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8,18,462 हो चुकी है.

नई दिल्ली:

मुंबई में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. यहां पर डॉक्टर भी संक्रमण के शिकार हो रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब तक 230 रेजीडेंट डॉक्टर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. जेजे अस्पताल में महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स के अध्यक्ष  गणेश सोलंके ने बताया कि मुंबई के विभिन्न अस्पतालों के कुल 230 रेजिडेंट डॉक्टरों की बीते तीन दिनों में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अकेले जेजे अस्पताल के 51 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं सायन अस्पताल के 50, नायर के 40, केईएम के 40 डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए हैं. ठाणे में आठ, धुले में आठ, कूपर हॉस्पिटल में सात, ससून हॉस्पिटल में पांच, लातूर में एक, मिरज में एक, औरनागाबाद में एक और नागपुर में एक डॉक्टर कोरोना संक्रमित हैं. अभी अन्य अस्पतालों आंकड़े आने बाकी हैं.

मंत्री, विधायक कोरोना संक्रमित

महाराष्‍ट्र में अब तक 13 मंत्री और 70 विधायक कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.  महाराष्ट्र के नगर विकास मंत्री और शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे, सांसद अरविंद सावंत, आदित्य ठाकरे के मौसेरे भाई और युवा सेना के सचिव वरुण देसाई और विधायक प्रताप सरनाईक कोरोना पॉजिटिव हैं. मुंबई शहर की लाइफ लाइन मानी  जानी वाली मशहूर बेस्ट बस सेवा के 60 कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनमें कंडक्टर और ड्राइवर भी शामिल है. अब तक छह लोगों को डिस्चार्ज किया है. 

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है. राज्य में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 18,466 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 20 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अभी भी 39 हजार से अधिक मरीज होम क्‍वांरटीन हैं. वहीं 11 से ज्‍यादा मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. अब तक राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 67,30,494 तक पहुंच चुकी है. वहीं मरने वालों की संख्या 1,41,573 हो गई है. 

मुंबई दस हजार से अधिक मामले 

मुंबई में मंगलवार को 24 घंटे के अंदर संक्रमण के 10,860 नए मामले सामने आए. बीते दिनों के मुकाबले संक्रमण के नए मामलों में 34.37 प्रतिशत की तेजी देखने को मिल रही है. यहां पर बीते अप्रैल के बाद सबसे अधिक मरीजों की संख्या है. मुंबई में बीते 24 घंटे में महामारी से दो मरीजों की मौत हो गई. मुंबई में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8,18,462 हो चुकी है.

 

First Published : 06 Jan 2022, 07:44:30 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.