logo-image

छत्तीसगढ़ में नए नोटों का धंधा करने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 4.5 लाख रु बरामद

लिस ने छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले से करीब 4.5 लाख रुपये के पुराने और नए नोटों को बरामद किया है। साथ ही कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

Updated on: 24 Nov 2016, 02:17 PM

नई दिल्ली:

पुराने नोट बंद होने के बाद कई ऐसे गिरोह सक्रिय हो गया है जो अवैध तरीके से पुराने नोट के बदले नए नोट देने का गोरखधंधा शुरू कर दिया है। पुलिस ने छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले से करीब 4.5 लाख रुपये के पुराने और नए नोटों को बरामद किया है। साथ ही कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग पुराने नोट के बदले नए नोट का गोरखधंधा कर रहे हैं। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इस गिरोह का पर्दाफाश किया।

Kondagaon (Chhattisgarh): Rs 4.5 lakh (both old and new notes) seized from a man who was carrying out illegal exchange of currency pic.twitter.com/6lSGuhk5TO

इससे पहले आंध्र प्रदेश पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया था जो कमीशन पर पुराने नोट के बदले नए नोट देने का गोरखधंधा शुरू कर रखा था। पुलिस ने गिरोह के 17 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक महिला भी शामिल है।

इसे पढ़ेंः विजयवाड़ा में पुलिस ने पकड़ा दो हजार के नए नोटों का धंधा करने वाला गिरोह, 17 लोग गिरफ्तार

गिरोह के पास से नये नोट समेत तकरीबन 7 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार लोगों के पास से 6 लाख 80 हजार रुपये बरामद किए गए हैं।