logo-image

कर्नाटक हिजाब मामले में छात्रा ने दिया अब ये बयान

अब हिजाब मामले की सुनवाई अब कर्नाटक हाईकोर्ट की अब बड़ी बेंच करेगी. जानकरों के मुताबिक HC कृष्णा दीक्षित ने इसे अब हाईकोर्ट के बड़ी बेंच को सौपा है.

Updated on: 09 Feb 2022, 05:00 PM

NewDelhi:

कर्नाटक में इन दिनों हिजाब पहनने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. यहां के कॉलेज कैपस में मुस्लिम लड़कियों को हिजाब पहनकर कैंपस में घुसने की इजाजत नहीं मिली. जिसके कारण कई स्कूलों और कॉलेजों में प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी कड़ी में एक बड़ी खबर सामने आई है जहां अब हिजाब मामले की सुनवाई अब कर्नाटक हाईकोर्ट की अब बड़ी बेंच करेगी. जानकरों के मुताबिक HC कृष्णा दीक्षित ने इसे अब हाईकोर्ट के बड़ी बेंच को सौपा है. इस पूरे मामले को लेकर कर्नाटक में दंगा बना हुआ है. इस मामले में राजनीति बयां बाजी भी आने लगी है. इस मामले का पूरा फैसला अब कर्नाटक की हाईकोर्ट ही करेगी. 

यह भी पढ़ें- कर्नाटक हिजाब विवाद में पाकिस्तान की एंट्री, मलाला और हामिद मीर ने ये कहा

इस पूरे मामले को कर्नाटक में जिस छात्र ने हिजाब पहन कर अल्लाह हु अकबर का नारा लगया गया था उसका बयान भी सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छात्रा का कहना है कि - देश में हर धर्म को हर कास्ट को लेकर आजादी दी गई है, फिर हिजाब पहनने पर इतना विरोध क्यों किया जा रहा है. छात्र का कहना है कि' में एसाइन्मेंट के लिए कॉलेज गई थी लेकिन कुछ लोगों मुझे नहीं जानें दिया क्योंकि मैंने बुरखा पहना था. उनका कहना था कि पहले इसे हटाओ फिर अंदर जाने मिलेगा. आगे छात्र ने कहा कि जब में आगे बढ़ी तब उन्होंने जय श्री राम का नारा लगाना शुरू कर दिया था. 

बता दें कि यह पूरा मामला कर्नाटक का है. यहां पर कुछ लड़कियों ने आरोप लगाया कि हिजाब पहनने के कारण उन्हें कैंपस और क्लास में प्रवेश नहीं दिया गया. इसकी शुरुआत पिछले माह कर्नाटक (Karnataka) के उडुपी में सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी महिला कॉलेज से हुई थी. 

यह भी पढ़ें- हिजाब पर सरकार का यूटर्न , जानें क्या बोले शिक्षा मंत्री