logo-image

बिहार में भाजपा ने शुरू की थैले में अन्न योजना, नित्यानंद ने कहा, अटल के सपने को साकार करने में जुटे हैं पीएम

बिहार में भाजपा ने शुरू की थैले में अन्न योजना, नित्यानंद ने कहा, अटल के सपने को साकार करने में जुटे हैं पीएम

Updated on: 16 Aug 2021, 09:15 PM

पटना:

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि के मौके पर सोमवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने थैले में अन्न योजना कार्यक्रम की शुरुआत की।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय के अटल बिहार वाजपेयी सभागार में केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल, बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्‍जवलित कर एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर माल्यार्पण कर गरीबों को थैले में 5 किलोग्राम अनाज देकर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस मौके पर केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने में लगे हैं। प्रधानमंत्री ने इस योजना के माध्यम से देश के सभी गरीबों के घरों में अन्न पहुंचाने का ऐतिहासिक कार्य किया है।

उन्होंने कहा, वैश्विक महामारी कोरोना के कारण गरीबों को किसी प्रकार का अन्न की दिक्कत न हो इसलिए नवम्बर माह तक इस योजना को चलाया जाएगा। प्रधानमंत्री के दूर²ष्टि के कारण ही अप्रैल महीने में ही वैक्सीन देना प्रारंभ हो गया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सबों को मुफ्त वैक्सीन देने का निर्णय लिया, जिसके कारण कोरोना को समाप्त करने की दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं, जबकि कुछ राजनीतिक दलों ने इस दौर में भी लोगों को भड़काने का काम में लगे रहे।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि भाजपा रूपी वटवृक्ष को इतना विशाल बनाने में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अतुलनीय योगदान रहा है।

उन्होंने कहा, कोरोना काल में भारत सरकार ने 130 करोड़ देशवासियों के स्वास्थ्य एवं भोजन की चिंता की एवं महामारी से बचाव के लिए सर्वप्रथम स्वदेशी निर्मित टीका निशुल्क देकर आमजन को बचाया।

इस कार्यक्रम के प्रभारी और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राधा मोहन शर्मा ने भी लोगों को संबोधित किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.