News Nation Logo

मुख्यमंत्री ने पश्चिमी यूपी का किया सर्वेक्षण, कांवड़ यात्रियों पर बरसाए पुष्प

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Jul 2022, 11:15:01 PM
In Baghpat,

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लखनऊ:   यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा का हवाई निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री योगी ने हिंडन एयरबेस से हेलीकॉप्टर से उड़ान भरते हुए गाजियाबाद, मेरठ, बागपत और मुजफ्फरनगर में हवाई निरीक्षण किया, जिसके बाद मेरठ और बागपत में कांवड़ यात्रियों पर पुष्प वर्षा की गई।

सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नई दिल्ली से गाजियाबाद आकर हिंडन एयरबेस से हेलिकाप्टर से लखनऊ के लिए प्रस्थान किया। उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों का हवाई सर्वेक्षण करने के साथ ही सावन के दूसरे सोमवार यानी आज शिव भक्त कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की। बागपत तथा शामली के बाद मुजफ्फरनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकाप्टर से शिवभक्त कांवड़ियोंपर पुष्प वर्षा की। सावन के दूसरे सोमवार को जमीन के साथ आकाश भी शिवमय हो गया। आसमान में हेलिकाप्टर की आवाज ने कावंड़ियों को अचंभित कर दिया। हेलीकाप्टर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कावड़ मार्ग पर कावड़ियों पर पुष्प वर्षा की, तो नीचे कांवड़ियों ने हर हर महादेव के जयकारे लगाए। हेलिकाप्टर में मुख्यमंत्री के साथ बैठे बागपत सांसद डॉ सत्यपाल सिंह ने बताया कि हिंडन एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उन्होंने उड़ान भरी।

उनके साथ मेरठ कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह भी थे। पहले हेलीकाप्टर से मेरठ, फिर मुजफ्फरनगर में कांवड़ मार्ग पर कावड़ियों पर पुष्प वर्षा की। वहां से लौटते हुए बागपत पुरा महादेव मंदिर पहुंचे और कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की। इसके बाद वापस हिंडन एयरपोर्ट पर उतर गए।

मुख्यमंत्री योगी का हेलीकॉप्टर मेरठ के औघड़नाथ मंदिर, बागपत के पुरा महादेव, मुजफ्फरनगर के शिव चौक और गाजियाबाद के दूधेश्वरनाथ मंदिर के ऊपर से गुजरा और कांवड़ यात्रा का वृहद सर्वेक्षण किया। इस दौरान जिला प्रशासन की तरफ से हेलीकॉप्टर से की गई पुष्प वर्षा को शिवभक्तों ने खूब सराहा।

वहीं जब उड़ान के दौरान मुख्यमंत्री योगी का हेलीकॉप्टर काफी नीचे आया तो शिवभक्तों ने योगी जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने हाईवे पर कांवड़ियों की तरफ हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया तो कांवड़ियों ने भी हाथ हिलाते हुए अपने मन के भाव उन तक पहुंचा दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा शुरू होने से पहले ही कांवड़ियों को निर्बाध व सुगम यात्रा के संदर्भ में प्रदेशस्तरीय बैठक की थी और समस्त अधिकारियों को कांवड़ यात्रा के संबंध में व्यापक दिशा निर्देश दिए थे। इन्हीं सब दिशा निर्देशों और प्रशासन द्वारा किये गए प्रबंध के संदर्भ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पश्चिमी उत्तरप्रदेश के 4 जनपदों का हवाई निरीक्षण किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Jul 2022, 11:15:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.