logo-image

असम में 2 मादा हाथियों की करंट लगने से मौत

असम में 2 मादा हाथियों की करंट लगने से मौत

Updated on: 21 Aug 2021, 12:55 AM

गुवाहाटी:

पश्चिमी असम के भूटान से सटे बक्सा जिले में शुक्रवार को दो वयस्क मादा हाथियों की करंट लगने से मौत हो गई और इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

असम के वन्यजीव अधिकारियों ने कहा कि यह घटना बटाबारी वन रेंज के साथ कोरोइबाड़ी में हुई, जहां दो हाथी एक धान के खेत के चारों ओर लगे एक बिजली के बाड़ की चपेट में आ गए। किसान हरेश्वर दैमारी ने सिंगरा पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण कर दिया और वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

अधिकारियों के अनुसार हाथी भोजन की तलाश में पहाड़ी जंगलों से नीचे आए थे।

यह घटना बक्सा जिले के एक अन्य गांव में गुरुवार को मानव-पशु की भिडंत संघर्ष में एक ग्रामीण की मौत और एक अन्य के घायल होने के एक दिन बाद की है।

इस साल असम के विभिन्न हिस्सों में किसानों द्वारा अपनी फसलों की सुरक्षा के लिए लगाए गए अवैध बिजली के बाड़ से कम से कम 13 हाथियों की मौत हो गई। आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार, 2011 और 2019 के बीच असम में 90 से अधिक हाथियों को करंट लग गया। जहर और प्राकृतिक आपदाओं के कारण भी हाथियों की मौत हो गई, जिसमें मई में नागांव जिले में बिजली गिरने से 18 विशाल हाथी मारे गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.