logo-image

पाकिस्‍तान ने भारत से तोड़ा द्विपक्षीय संबंध, भारतीय उच्‍चायुक्‍त से देश छोड़ने को कहा

जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 और धारा 35A हटते ही पाकिस्तान बौखला गया है.

Updated on: 08 Aug 2019, 07:04 AM

नई दिल्ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 और धारा 35A हटते ही पाकिस्तान बौखला गया है. पाकिस्तान की बौखलाहट इस कदर बढ़ गई है कि उसने भारत से राजनयिक और व्यापारिक संबंध तोड़ दिया है. सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तानी उच्चायुक्त इसी महीने भारत में कार्यभार संभालने वाला था, लेकिन पाकिस्तान की सरकार उसे अब भारत नहीं भेजेगा. वहीं, पाकिस्तान ने अपने देश में मौजूद भारतीय उच्चायुक्त को पाकिस्तान छोड़ने के लिए कह दिया है. 

यह भी पढ़ेंःJK से आर्टिकल 370 हटने से बौखलाया पाकिस्तान, दो भारतीय कैदियों की रिहाई पर लगाई रोक

बता दें कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने बुधवार को इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री कार्यालय में राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें अनुच्छेद 370 को रद्द करने का प्रस्ताव भारतीय संसद द्वारा पारित किया गया था. इसे लेकर पाकिस्‍तान की इमरान सरकार ने भारत के खिलाफ 3 निर्णय लिए. पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंध खत्म कर दिया है. 

यह भी पढ़ेंः UAE के बाद इस देश ने आर्टिकल 370 पर भारत के कदम का किया समर्थन

पाकिस्तान के सूत्रों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद पाकिस्तान ने बड़ा फैसला किया है. उन्होंने भारत के साथ राजनयिक संबंध तोड़ दिया है. पाकिस्तान का कहना है कि इस महीने भारत में कार्यभार संभालने वाले पाकिस्तान के उच्चायुक्त को इंडिया नहीं भेजा जाएगा. साथ ही यहां मौजूद भारतीय उच्चायुक्त को भी जल्द-से-जल्द भारत छोड़ने के लिए कह दिया है.