logo-image

इमरान को लग रहा डर, भारत कभी भी कर सकता है PoK पर हमला!

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को डर है कि भारत कभी भी PoK पर हमला कर सकता है. इमरान खान (Imran Khan) ने पीओके में रहने वाले 33,498 परिवार को हर महीने 1546 पाकिस्तानी रुपये देने का ऐलान किया है.

Updated on: 29 Dec 2019, 11:34 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को इस बात का डर सता रहा है कि भारत बहुत जल्द पीओके पर हमला कर सकता है. इमरान खान में भारत के रुख को लेकर बैचेनी साफ देखी जा सकती है. एक तरफ पाकिस्तान एलओसी पर हथियारों की जखीरा बढ़ा रहा है तो वहीं आम लोगों को ढाल बनाने के लिए भी पैंतरे खेल रहा है. इमरान खान सरकार ने पीओके में रहने वाले 33,498 परिवार को हर महीने 1546 पाकिस्तानी रुपये देने का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान की खैर नहीं, थल सेना के लिए मोदी सरकार ला रही घातक अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर

बालाकोट का जख्म नहीं भूला पाक
पाकिस्तान को डर है कि भारत एक बार फिर बालाकोट की तरह अचानक हमला कर सकता है. बालाकोट में जिस तरह से भारतीय वायुसेना ने घुसकर पाकिस्तान में पनाह ले रहे आतंकी कैंप को तबाह किया था, उसके बाद से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को इस बात का डर है कि भारत कभी भी पीओके पर हमला कर सकता है. इसी को देखते हुए पाकिस्तान ने नीलम वैली में तोपों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी की है. सूत्रों के मुताबिक पिछले 10 दिनों में ही पाकिस्तान की ओर से बॉर्डर पर तोपों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखी गई है. एलओसी पर सैन्य वाहनों के लंबे-लंबे काफिले भारी तोपों के साथ पहुंच रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान से आए 1100 परिवारों को 65 साल बाद भी नहीं मिल पाई भारतीय नागरिकता

इससे पहले इस तरह की हलचल कारगिल युद्ध के समय ही देखने को मिली थीं. पाकिस्तानी सेना की तमाम रिजर्व टुकड़ियां भी एलओसी के आसपास कैंप बना रही हैं. बताया जा रहा है कि इन हथियारों को प्लास्टिक शीट्स से कवर कर एलओसी की तरफ लाया गया है. पाकिस्तान सेना के एक अधिकारी ने बताया कि अगर भारत ने पीओके में आगे बढ़ने की कोशिश की तो पाकिस्तानी सेना के पास उसे रोकने के अलावा कोई भी चारा नहीं होगा. यही कारण है कि पाकिस्तान सेना की रिजर्व टुकड़ियों को एलओसी पर भेजा जा रहा है.