News Nation Logo

एक और सर्जिकल स्‍ट्राइक से लेकर पानी की मनमानी तक की खबरें, एक Click पर

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 09 Sep 2019, 09:18:22 PM

नई दिल्‍ली:  

खबर कट टू कट में 9 सितंबर की सभी प्रमुख खबरों को आप केवल एक Click पर पढ़ सकते हैं. चंद्रयान 2 (Chandrayaan 2) से लेकर इमरान सरकार (Imran Khan Government)का आतंकी चेहरा हो या फिर मध्‍य प्रदेश में पानी की मनमानी. खबर कट टू कट में आप ये भी जानेंगे कि कैसे सरकार इंश्योरेंस और ट्रैफिक नियमों को जोड़ने जा रही है और इधर चालान (Challan) को लेकर ट्रैफिक रूल्‍स तोड़ने वाले किस कदर हलकान हैं.


इमरान सरकार (Imran Khan Government)का आतंकी चेहरा बेनकाब

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान नापाक हरकत तो अंजाम देने की कोशिश कर रहा है. लेकिन हर बार उसे मुंह की खानी पड़ रही है. जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में मुठभेड़ की कोशिश करते हुए मारे गए पाकिस्तानी बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) के जवान और आतंकवादियों का वीडियो सामने आया है. वीडियो सामने आने के बाद से एक बार फिर से इमरान सरकार (Imran Khan Government)का आतंकी चेहरा बनेकाब हो गया है.

पाकिस्‍तान में जुल्‍म की इंतहां

दौड़ते भागते लोग. गोलियां चलाती पाकिस्तानी पुलिस. हर तरफ डर का माहौल.तस्वीरें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के तत्ता पानी की हैं.जहां लोगों की बगावत और फौज का जुल्म दोनों एक साथ सामने आ गया. दरअसल तत्तापानी के लोग पुलिस और फौज के जुल्म के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शन में हजारों लोग शामिल थे.कि इसी बीच पाकिस्तानी पुलिस की पोस्ट से गोलियां चला दी गईं. 

पाकिस्तान की नापाक चाल

हर मोर्चे पर मात खाते पाकिस्तान ने एक और दांव खेला. यह दांव अंतरराष्ट्रीय आतंकी मसूद अजहर को रिहा करने का है. खबरों के मुताबिक मौलाना मसूद अजहर को पाकिस्तान ने रिहा कर दिया है. मसूद को पीओके भेजा गया है ताकि वो आतंकियों को संगठित कर सके. दरअसल बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद से ही पाकिस्तानी आतंकी खौफजदा हैं. ऐसे में उन्हें दोबारा खड़ा करने के लिए मसूद का इस्तेमाल किया जा रहा है. खबरें ये भी हैं कि पाकिस्तानी फौज ने एक और ब्रिगेड एलओसी की तरफ तैनात की है, जिसके सीधे मायने हैं कि पाकिस्तान सरहद पर तनाव और घाटी में आतंक बढ़ाना चाहता है. पढ़ें पूरी खबर..

मध्य प्रदेश में बारिश से कोहराम, खिलौने की तरह बह गई मोटरसाइकिल
एमपी में सिंतबर सितम ढा रहा है.नीमच में बरसाती पानी से जलभराव हो गया . पानी का वेग इतना था कि मोटरसाइकिल और ठेले तिनकों की तरह बहते नजर आए. मंडला में सैलाब का पानी पुल के ऊपर से निकल रहे लोगों को डरा रहा है.आसमानी आफत का सितम इतना ज्यादा है कि मंडला में मंदिर तक डूब चुके हैं और नदी किनारे बने घर मानों गायब हो गए हैं. देवास में उफनती नदी को पार करने के चक्कर में दो लोग बहने लगे.गनीमत ये रही आसपास खड़े लोगों ने तैरकर और रस्सी के सहारे डूबते लोगों को बचा लिया.एमपी के छिंदवाड़ा में उफनते नाले को पार करने की कोशिश में दो बाइक सवार फंस गए.तस्वीरें की हैं.आसपास खड़े लोगों ने मानव चेन बनाकर इन्हें पानी के बीच से बाहर निकाला.अब तक छिंदवाड़ा के इस उफनते नाले में 8 लोग बह चुके हैं.तीन के शव मिले हैं. बाकियों की तलाश जारी है.

मध्य प्रदेश में मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट

हरदा, होशंगाबाद, नीमच, मंदसौर,रायसेन, नरसिंहपुर,सीहोर, रतलाम में बरसात को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. कुल 32 जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट है.अलर्ट के मुताबिक अलगे 48 से 72 घंटों के दौरान.मध्य प्रदेश भारी बरसात का सितम सहेगा.

लैंडर विक्रम चांद की सतह पर है

चंद्रयान को लेकर इसरो से जो बयान आया है उसके मुताबिक लैंडर विक्रम चांद की सतह पर है और उसे कोई नुकसान नहीं हुआ है..लैंडर की लैंडिंग हार्ड थी जिसके चलते वो टेढ़ा हो गया है. इसरो ने ये भी कहा है कि लैंडर से संपर्क साधने की कोशिशें लगातार जारी हैं.लैंडर सुरक्षित होने से उम्मीद जाहिर की जा रही है कि विक्रम के अंदर रोवर प्रज्ञान भी सुरक्षित होगा. इससे पहले इसरो ने चांद की सतह पर लैंडर विक्रम की तस्वीर भी जारी की थी. ये तस्वीर चंद्रयान के ऑर्बिटर में लगे हाई रेजोल्यूशन कैमरा से ली गई थी. ये उम्मीद पहली किरण थी और इसरो का बयान उम्मीद की दूसरी कड़ी. क्या पता इसरो विक्रम से संपर्क साधने में कामयाब हो और दिल टूटने से निकले आंसू हिन्दुस्तान के लिए खुशी के आंसुओं में तब्दील हो जाएं.

चालान (Challan) कटने पर तू तू मैं मैं, कहीं कार में हेलमेट ना पहनने पर चालान (Challan)

खबरों के मुताबिक सरकार इंश्योरेंस और ट्रैफिक नियमों को जोड़ने जा रही है. अगर किसी शख्स का चालान (Challan) कटा है तो उसका इंश्योरेंस प्रीमियम भी बढ़ जाएगा. इस बाबत IRDAI ने एक कमेटी बनाई है जिसकी रिपोर्ट के आधार पर पायलट प्रोजेक्ट शुरु किया जाएगा. यानी ट्रैफिक रूल तोड़ने पर जुर्माना भरकर काम नहीं चलेगा. आने वाले वक्त में भी कीमत चुकानी होगी. पढ़ें पूरी खबर..

अब जयपुर में चला जूता

जिला परिषद बैठक के दौरान बहस चल रही थी. बीच बहस में जिला परिषद सदस्य नरसिंह कड़वासरा को गुस्सा आ गया और उन्होंने विधायक मेवाराम जैन को जूता दिखा दिया. जूता हाथ में आते ही सभा में मौजूद लोग सतर्क हो गए. मानों सबके जहन में बीजेपी सांसद राकेश त्रिपाठी का जूता कांड आ गया. राकेश त्रिपाठी की भी भरी मीटिंग में एक विधायक से बहस हुई थी.और त्रिपाठी जी को इतना गुस्सा आय़ा था कि उन्होंने जूता निकालकर विधायक जी पर चला दिया था. इस जूता कांड के बाद जूता चलाने वाले राकेश त्रिपाठी को लोकसभा चुनाव में टिकट से हाथ धोना पड़ा था. शुक्र इतना रहा कि बाड़मेर में ऐसा कुछ नहीं हुआ.वक्त रहते बाकी सभासदों ने नरसिंह को समझा बुझा कर जूता पैरों में पहुंचा दिया. वही जहां जूते की सही जगह थी.

पैसेंजर कार की सेल 41 फीसदी गिरी

कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री 38.71 फीसदी गिरी, टू व्हीलर की बिक्री में 22.24 फीसदी की गिरावट. ये आंकड़े जिन्होंने बुरे दिनों का सामना करते ऑटो सेक्टर को लेकर देश भर में फिक्र पैदा कर दी.ऑटो सेक्टर मंदी के दौर से गुजर रहा है. भारी वाहन बनाने वाली अशोक लेलैंड ने आज ऐलान किया कि पांच प्लांट्स में कुछ दिनों प्रोडक्शन बंद रखा जाएगा. इससे पहले मारूति ने भी मानेसर प्लांट में दो दिन प्रोडक्शन बंद कर दिया था. वजह कुछ भी हो लेकिन कड़वा सच ये है कि ऑटो सेक्टर में ये गिरावट और बिक्री की मंदी सीधे लोगों के रोजगार के लिए खतरा बन गई है. ऑटो सेक्टर से तकरीबन 10 लाख लोगों का रोजगार जुड़ा है.एक अनुमान के मुताबिक अब तक 2 लाख से ज्यादा नौकरियां जा चुकी हैं. यानी हालात जल्द नहीं सुधरे तो लाखो और लोग बेरोजगार हो सकते हैं

First Published : 09 Sep 2019, 09:15:26 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.