News Nation Logo

जुलाई तक रहेगा कोरोना की दूसरी लहर का असर : वैज्ञानिक, IIT कानपुर

आईआईटी कानपुर के विशेषज्ञों ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर नई चेतावनी जारी की है. IIT कानपुर के वैज्ञानिक ने दावा किया है कि कोरोना की दूसरी लहर का असर जुलाई तक रहेगा. वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि जुलाई के महीने तक कोरोना का असर बेहद कम हो जायेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 08 May 2021, 08:51:45 PM
corona virus

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: File)

दिल्ली :

आईआईटी कानपुर के विशेषज्ञों ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर नई चेतावनी जारी की है. IIT कानपुर के वैज्ञानिक ने दावा किया है कि कोरोना की दूसरी लहर का असर जुलाई तक रहेगा. वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि जुलाई के महीने तक कोरोना का असर बेहद कम हो जायेगा. वहीं वैज्ञानिकों ने यह भी कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर देश में फ़िलहाल तुरंत नहीं आने वाला है. IIT कानपुर के वैज्ञानिक का कहना है कि अगर तीसरी आएगी भी तो कुछ समय बाद, सावधानी से प्रभाव से बच सकते हैं. देश में अधिकतर जगहों पर कोरोना संक्रमण पीक पर है इसीलिए कुछ समय के बाद मामले में कमी आना शुरू हो जाएगा.

IIT कानपुर के वैज्ञानिक ने बायता है की यूपी, महाराष्ट्र, गुजरात, एमपी में पीक के बाद अब कोरोना संक्रमण गिरावट की ओर जाना शुरू हो गया है. लेकिन इसके विपरीत राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अभी संक्रमण पीक पर है तो कर्नाटक, तमिलनाडु में पीक आना अभी बाकी है.  IIT कानपुर के वैज्ञानिक इससे पहले  भी चेतावनी जारी कर चुके हैं. 

राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 17364 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं कोरोना के चलते बीते 24 घंटे में 332 मरीजों की जान गई है. हालांकि राहत की बात यह है कि दिल्ली में संक्रमण दर में गिरावट दर्ज की गई है. यहां संक्रमण दर 23.34 प्रतिशत है. राजधानी में एक्टवि केस की संख्या 87907 है. बीते 24 घंटे में 74384 टेस्ट किए गए हैं. संक्रमण दर तीन हफ्ते में सबसे कम. घटकर 23.34 फीसदी हुई संक्रमण दर. (17 अप्रैल को 24.56 फीसदी थी संक्रमण दर) 24 घण्टे में 332 की मौत, कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा, 19,071 दर्ज हुआ. 87,907 हुई सक्रिय मरीजों की संख्या है. होम आइसोलेशन में 49,865 मरीज हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 May 2021, 07:47:30 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो