logo-image

दिल्ली, यूपी, बिहार, उत्तराखंड में झेलना होगा तेज लू का कहर, IMD ने जारी की मौसम रिपोर्ट

IMD Weather Report: लगभग हर घर में जहां पहले इस महीने पंखे से काम चल रहा था वहीं पंखे की जगह लोग एसी से राहत की सांस ले रहे हैं.

Updated on: 26 Mar 2022, 09:13 AM

highlights

  • राजस्थान में अगले दिन झुलसाएगी गर्मी
  • गर्म हवाओं के चलते बारिश के आसार कम रहेंगे

नई दिल्ली:

IMD Weather Report: होली के पहले से ही इस बार गर्मियों की दस्तक देश के अधिकतर राज्यों में हो चुकी है. मार्च में ही जून सी गर्मी झुलसाने लगी है. लगभग हर घर में जहां पहले इस महीने पंखे से काम चल रहा था वहीं पंखे की जगह लोग एसी से राहत की सांस ले रहे हैं. यह हाल देश के उत्तर, मध्य और दक्षिण राज्यों का है. इसी कड़ी में मौसम विभाग ने अगले दो दिनों की मौसम रिपोर्ट पेश कर दी है. मौसम विभाग (India Meteorological Department) द्वारा पेश रिपोर्ट में बताया गया है कि अगले दो दिन तक उत्तर भारत में तेज हवाएं चलने का अनुमान है. इन राज्यों में यूपी, बिहार, उत्तराखंड, हरियाणा और राजस्थान राज्य शामिल रहेंगे.

यह भी पढ़ेंः प्रवासी भारतीयों को ऑनलाइन वोटिंग का अधिकार दे सकती है मोदी सरकार

उत्तर भारत में बारिश के कोई आसार नहीं
मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के तापमान हवाओं के चलने से तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में अधिकतम तापमान 38- 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा. राजस्थान में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा. वहीं अगले दो दिनों तक गर्म हवाओं के चलते बारिश के आसार नहीं हैं.

यह भी पढ़ेंः वांग यी से डोभाल की दो-टूक, पीएलए सैनिकों को हटाओ, फिर आगे बात

दक्षिण भारत में बरसेगा बादल
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों मे भारत के दक्षिणी राज्यों में मध्यम बारिश का लुत्फ उठाया जा सकता है. इन राज्यों में केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक शामिल रहेंगे.