logo-image

दिल्ली-NCR में तापमान गिरा, अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा बारिश का दौर

दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने अचानक करवट ली, तेज हवाएं चलने से कई क्षेत्रों में प्रदूषण का स्तर काफी नीचे रहा.

Updated on: 26 Feb 2022, 08:01 AM

highlights

  • सभी क्षेत्रों में अगले कुछ दिनों तक ऐसा मौसम बना रह सकता है
  • पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में इस तरह की स्थिति अगले 3 दिनों तक बनी रह  सकती है.
  • हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की या मध्यम बारिश/बर्फबारी की संभावना है

नई दिल्ली:

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को मौसम ने अचानक करवट ली. देर रात यहां पर बारिश के साथ ओले भी गिरे. इसके बाद तापमान में एक बार फिर गिरावट देखने को मिली. शनिवार की सुबह तेज हवाएं चलने से दिल्ली के कई क्षेत्रों में प्रदूषण का स्तर काफी नीचे रहा. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेंटीग्रेट रहने का अनुमान है. गौरतलब है कि शुक्रवार शाम को दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग ने पहले ही अनुमान लगाया था कि बरवाला, हांसी, महम, जींद, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर, फारुखनगर, कोसली, महेंद्रगढ़, सोहाना, रेवाड़ी, बावल जैसे क्षेत्रो में बारिश की संभावना है. इसके अलावा साउथ दिल्ली, वेस्ट दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी बारिश का अनुमान था.

सभी क्षेत्रों में अगले कुछ दिनों तक ऐसा मौसम बना रह सकता है. विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों के दौरान हल्की बारिश की संभावनाएं बनी हुई हैं. IMD ने शुक्रवार को कहा था कि पंजाब और उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटों में बारिश होगी. 

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार को जानकारी दी थी कि 28 फरवरी के आसपास दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) और उससे सटे दक्षिण अंडमान सागर पर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावनाएं हैं. इसके अलावा उत्तर-पश्चिम भारत में अगले दो दिनों के दौरान बारिश का दौर जारी रहने के आसार हैं. वहीं, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में इस तरह की स्थिति अगले 3 दिनों तक बनी रह  सकती है. 

मौसम विभाग की ओर जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, जम्मू-कश्मीर-गिलगिट-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अगले दो दिनों के दौरान हल्की या मध्यम बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है.मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिनों के दौरान बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल और सिक्किम के साथ ओडिशा में बिजली और गरज के साथ हल्की या मध्यम बारिश के आसार हैं. वही, बिहार और उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में आज बारिश हो सकती है.