News Nation Logo
Banner

दक्षिण भारत में Cyclone Nivar का बढ़ा खतरा, आंध्र और तमिलनाडु में भारी बारिश

चक्रवात के बारे में जनाकारी के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है.प्रभावित प्रभावित क्षेत्रों में कोविड और इसे रोकने के उपायों के बारे में जनाकारी दी जा रही है. प्रभावित होने वाले क्षेत्रों से लोगों के निकलने के लिए स्थानीय प्रशासन की मदद की जा र

Written By : आमिर | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 24 Nov 2020, 05:32:40 PM
Nivar Cyclone

निवार तूफान (Photo Credit: फाइल )

:

साइक्लोनिक स्ट्रॉम निवार पुडुचेरी के पूर्व दक्षिण पूर्व में 380 किलोमीटर और चेन्नई से 430 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में केंद्रित है. ये अगले 12 घण्टों के दौरान एक गम्भीर चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका है. प्रशासन की तरफ से चक्रवाती तूफान पर नजर रखी जा रही है. IMD के पूर्वानुमान और राज्य प्राधिकरणो की जरूरतों को देखते हुए 22 जिसमें 12 तमिलनाडु में, 3 पुडुचेरी मे और 7 आंध्रप्रदेश में तैनात की गई हैं. सभी टीमों के पास लैंड फॉल के बाद बहाली के लिए वायरलेस,सैटेलाइट संचार,ट्री कटर हैं.कोरोना को देखते हुए NDRF की टीमों के पास PPE किट की सुविधा दी गयी है.

चक्रवात के बारे में जनाकारी के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है.प्रभावित प्रभावित क्षेत्रों में कोविड और इसे रोकने के उपायों के बारे में जनाकारी दी जा रही है. प्रभावित होने वाले क्षेत्रों से लोगों के निकलने के लिए स्थानीय प्रशासन की मदद की जा रही है.

निवार साइक्लोन पर एनडीआरएफ की तैयारी पर DG NDRF
एनडीआरएफ के डीजी ने निवार साइक्लोन से बचने के लिए तैयारी की है उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया है कि हमने निवार साइक्लोन से निपटने के लिए काफी बेहतर तैयारी कर रखी है. उन्होंने बताया कि ये एक खतरनाक तूफान है जिसके कहर से लोगों को बचाने के लिए हमने पूरी तैयारी कर रखी है. उन्होंने आगे बताया कि इसके पहले हमनें कोरोना से भी निपटने की पूरी तैयारियां कर रखीं थी.

  • निवार काफी खतरनाक साइक्लोन है 
  • कल साइक्लोन किसी भी समय दोपहर में टकराएगा पुडुचेरी से 
  • तमिलनाडु और पुडुचेरी में टीमें एनडीआरएफ की तैयार हैं 
  • हम कोरोना के वक़्त तैयार हैं
  • कुल एनडीआरएफ की 22 टीमें साइक्लोन से निपटने के लिए काम कर रही है

First Published : 24 Nov 2020, 05:32:40 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.