logo-image

ओड़िशा में हाई अलर्ट, 3 मई को पुरी जिले में Fani चक्रवात आने की संभावना

ओडिशा में हाई अलर्ट, 3 मई को पुरी जिले में Fani चक्रवात आने की संभावना

Updated on: 30 Apr 2019, 11:40 AM

नई दिल्ली:

फनी चक्रवात तूफान (FANI cyclone) को लेकर ओडिशा (Odisha) हाई अलर्ट है. ओडिशा विशेष राहत आयुक्त बिशुनपद सेठी ने कहा, मौसम विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि 3 मई को पुरी जिले में ओडिशा तट पर चक्रवात आने की संभावना है. इसे लेकर सभी जिला कलेक्टरों को अलर्ट कर दिया गया है. सभी चक्रवात केंद्रों को तैयार रखा जा रहा है.

चक्रवात के लिए तैयारियों को लेकर बिशुनपद सेठी ने कहा, फनी चक्रवात से निपटने के लिए तैयारी की जा रही है. इससे प्रभावित लोगों के बचाव के लिए अभियान चलाया जाएगा. हमने उड़ीसा आपदा रैपिड एक्शन फोर्स की 20 इकाइयों को सचेत किया है और एनडीआरएफ (NDRF) की 12 इकाइयां भी तैयार हैं.

फनी' (Fani) चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए भारतीय एयर फोर्स (Indian Air Force) और भारतीय नौसेना (Indian Navy) भी तैयार है. मौसम विभाग ने अगले कुछ ही घंटों में 'फनी' चक्रवाती तूफान को तेज तूफान में बदल जाने की चेतावनी जारी की है. विभाग ने बताया कि तेज रफ्तार से उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ रहे 'फनी' चक्रवात की दिशा 1 मई से उत्तर-पूर्व हो जाएगी. मौसम विभाग ने उड़ीसा में भूस्खलन का अनुमान जताया है. साथ ही केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है.