logo-image

गुजरात में अगले 5 दिन बरसेगी 'आसमानी' आफत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

गुजरात में बारिश ने तबाही मचा रखी है. राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

Updated on: 02 Aug 2019, 05:39 PM

नई दिल्ली:

गुजरात में बारिश ने तबाही मचा रखी है. राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. मौसम विभाग की भविष्यवाणी ने लोगों की चिंता और बढ़ा दी है. अहमदाबाद मौसम विभाग के डायरेक्टर जयंत सरकार की मानें तो गुजरात वासियों को अभी बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. वडोदरा में लगातार बारिश हो रही है.

जयंत सरकार ने बताया, 'अगले पांच दिनों में, गुजरात में पहले दो दिन जोरदार बारिश होगी. तीसरे दिन काफी बड़े पैमाने बारिश होगी. वहीं चौथे और पांचवें दिन हल्की बारिश होगी.'

वही, वडोदरा में विश्वामित्री नदी का पानी घुसने से शहर टापू बन गया है. लोगों के घरों में कमर भर पानी घुस गया है. वडोदरा में गुरुवार को एक दिन में रिकॉर्ड 499 मिमी बारिश के बाद शुक्रवार को भी आम जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया.

जिलाधिकारी शालिनी अग्रवाल ने बताया, 'विश्वामित्री नदी का पानी अब उतरने लगा है. वाहनों के आवागमन के लिए पुल खोल दिए गए हैं. बिजली और पानी की आपूर्ति बहाल की जा रही है. निकासी के लिए एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें तैनात हैं.'

इसे भी पढ़ें:क्यों हो रही है जम्मू-कश्मीर में बड़े पैमाने पर सुरक्षाबलों की तैनाती, डीजी दिलबाग सिंह ने खोला राज

शालिनी अग्रवाल ने आगे बताया, 'शहर में स्वास्थ्य और स्वच्छता अभियान चलाए जा रहे हैं. दीवार गिरने की वजह से 4 मौतें हुईं और 2 बारिश की वजह से हुईं. हमारे पास मगरमच्छों के बचाव के लिए 13 टीमें हैं, 4 को आज बचाया गया और 2 को कल बचाया गया.

बता दें कि वडोदरा में कई मगरमच्छ घुस आए हैं. वन विभाग की टीमों ने अब तक तीन मगरमच्छ को पकड़ा है.