News Nation Logo
कल सुबह बिपिन रावत के घर जाएंगे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी प्रधानमंत्री के आवास पर सीसीएस की आपात बैठक होगी हेलीकॉप्टर हादसे में एक शख्स को​ जिंदा बचाया गया: डीएम हेलीकॉप्टर हादसे पर बयान जारी करेगी वायु सेना वायुसेना ने CDS बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की वायुसेना ने सीडीएस बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की प्रधानमंत्री आवास पर सीसीएस की बैठक शुरू DNA टेस्ट से होगी शवों की पहचान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना के हेलीकॉप्टर हादसे के बारे में पीएम मोदी को दी जानकारी हेलीकॉप्टर क्रैश में अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद CDS बिपिन रावत के घर पहुंचे एमएम नरवणेRead More » CDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश मामले में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कल संसद में देंगे बयान ढाई बजे हेलीकॉप्टर में लगी आग बुझाई गई

'जय श्री राम' बोलने पर खुर्शीद आलम के खिलाफ फतवा, मंत्री बोले- बिहार के लिए लगाता रहूंगा यह नारा

इमारत ए शरिया ने खुर्शिद आलम पर 'जय श्री राम' का नारा लगाने के लिए फतवा जारी किया है। फतवे में खुर्शीद आलम को इस्लाम से बाहर करने की भी चेतावनी है।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar | Updated on: 30 Jul 2017, 11:57:49 AM
खुर्शीद आलम (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली:

नीतीश सरकार के विधान सभा में विश्वास मत हासिल करने के बाद बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद आलम की ओर से बाहर निकलकर लगाए गए 'जय श्री राम' के नारे पर विवाद गहराता जा रहा है।

पटना के इमारत ए शरिया की ओर से खुर्शीद के खिलाफ जारी फतवा के बाद आलम ने सफाई देते हुए कहा कि फतवा जारी करने वालों को पहले नीयत देखनी चाहिए थी।

न्यूज एजेंसी एएनआई से खुर्शीद आलम ने कहा, 'मैं इमारत ए शरिया का सम्मान करता हूं। उन्हें फतवा जारी करने से पहले मेरी नीयत के बारे में पूछना चाहिए था। मुझे भला क्यों डरना चाहिए?'

इमारत ए शरिया ने खुर्शिद आलम पर 'जय श्री राम' का नारा लगाने के लिए फतवा जारी किया है। इमारत ए शरिया की ओर से जारी उर्दू में लिखित फतवे में कहा गया है कि शरिया खुर्शिद की शादी को गैरकानूनी ठहराती है और तब तक मान्यता नहीं देगी जब तक वह माफी नहीं मांगते। साथ ही फतवे में खुर्शीद आलम को इस्लाम से बाहर करने की भी चेतावनी है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में एनकाउंटर, जवानों ने दो आतंकियों को किया ढेर

बहरहाल, आलम ने कहा है कि अगर उन्हें बिहार के विकास और सद्भभाव के लिए उन्हें यह नारा लगाना पड़े तो वह कभी पीछे नहीं हटेंगे। खुर्शीद आलम के मुताबिक, 'अगर मुझे बिहार के विकास और सद्भभाव के लिए 'जय श्री राम' का नारा लगाना पड़े तो मैं कभी पीछे नहीं हटूंगा।'

यह भी पढ़ें: नीतीश की एनडीए कैबिनेट- 26 मंत्रियों में BJP कोटे से 11, सुशील मोदी को मिला वित्त मंत्रालय

बता दें कि खुर्शीद ने विश्वास मत के बाद मीडिया के कैमरों के सामने भी जय श्रीराम के नारे लगाए थे। उन्होंने कैमरे के सामने हाथ में बंधा रक्षासूत्र भी दिखाया था। पूछे जाने पर खुर्शीद ने कहा था कि इस्लाम में नफरत करने की जगह नहीं है। इस्लाम की बुनियाद मोबब्बत है और वह राम के साथ रहिम को भी पूजते हैं।

यह भी पढ़ें: संजय दत्त बर्थडे स्पेशल: खलनायक, वास्तव के साथ इन फिल्मों ने मुन्ना भाई को बनाया नायक

First Published : 30 Jul 2017, 11:55:33 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो