News Nation Logo

सरकार से बातचीत के बाद IMA की हड़ताल खत्म, एनएमसी बिल स्टैंडिंग कमेटी के पास गया

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने मंगलवार को देश भर के निजी अस्पतालों में बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) सेवाओं की 12 घंटे की हड़ताल खत्म कर दी है।

IANS | Edited By : Saketanand Gyan | Updated on: 02 Jan 2018, 05:24:39 PM
आईएमए की हड़ताल वापस

नई दिल्ली:  

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने मंगलवार को देश भर के निजी अस्पतालों में बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) सेवाओं की 12 घंटे की हड़ताल खत्म कर दी है।

आईएमए ने यह कदम उनकी मांग पर सरकार द्वारा राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग विधेयक 2017 को संसद की स्टैंडिंग कमेटी को भेजने पर सहमति जताने के बाद उठाया है।

आईएमए के पूर्व अध्यक्ष के.के.अग्रवाल ने कहा, 'हमें सूचना मिली है कि सरकार ने हमारी मांगों से सहमति जताते हुए विधेयक को संसद की स्टैंडिंग कमेटी के पास भेजा है। इसके बाद हमने अपनी 12 घंटे की हड़ताल समाप्त कर दी है।'

आईएमए ने मंगलवार को 'जन विरोधी व मरीज विरोधी' राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) विधेयक, 2017 के विरोध में देश भर के निजी अस्पतालों में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया था।

बता दें कि एनएमसी विधेयक भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआई) की जगह लेगा।

और पढ़ें: IMA के सदस्य ने केंद्र सरकार के नेशनल मेडिकल कमीशन को बताया अलोकतांत्रिक

आईएमए के 2.77 लाख सदस्य हैं, जिसमें देश भर के कॉरपोरेट अस्पताल, पॉली क्लिनिक, नर्सिग होम शामिल हैं।

आईएमए के ओपीडी के 12 घंटे के बंद के आह्वान का देश के तमाम राज्यों के निजी अस्पतालों में काफी असर दिखा लेकिन राष्ट्रीय राजधानी में इस पर मिलीजुली प्रतिक्रिया देखी गई।

अपोलो, बीएलके सुपर स्पेशियलिटी व सर गंगा राम व दर्जनों दूसरे अस्पतालों सहित कई बड़े कॉरपोरेट अस्पतालों ने अपना कामकाज जारी रखा।

और पढ़ें: पुणे: पेशवा की हार पर दलितों के जश्न से भड़की हिंसा, बैकफुट पर सरकार

First Published : 02 Jan 2018, 05:10:27 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.