logo-image

अवैध फोन टैप मामला : मुंबई पुलिस ने जांच के लिए सीबीआई प्रमुख को तलब किया

अवैध फोन टैप मामला : मुंबई पुलिस ने जांच के लिए सीबीआई प्रमुख को तलब किया

Updated on: 10 Oct 2021, 12:05 AM

मुंबई:

मुंबई पुलिस ने एक अभूतपूर्व घटनाक्रम के साथ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक सुबोध जायसवाल को अवैध फोन टैप मामले की जांच के लिए तलब किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी।

एक ईमेल के माध्यम से, सीबीआई प्रमुख को 14 अक्टूबर को यहां आने के लिए कहा गया है, ताकि इस मामले में उनका बयान दर्ज किया जा सके, जिसने इस साल मार्च में लीक होने के बाद एक बड़े राजनीतिक विवाद को जन्म दिया था।

जायसवाल उस समय महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक थे, जब कथित फोन टैपिंग हुई थी, जब भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के कार्यकाल के दौरान राज्य के खुफिया विभाग का नेतृत्व आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला ने किया था।

हालांकि, अब दोनों आईपीएस अधिकारियों का राज्य से बाहर ट्रांसफर कर दिया गया है और शुक्ला ने मुंबई पुलिस में अपना बयान दर्ज करा लिया है।

सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी सरकार ने प्रारंभिक जांच की थी और बाद में पूर्ववर्ती भाजपा के नेतृत्व वाले शासन के दौरान आदेशित सभी फोन टैपिंग मामलों की जांच के लिए 3 सदस्यीय जांच पैनल नियुक्त किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.