logo-image

इंदौर में तीन बार और एक रेस्टोरेंट का अवैध निर्माण ढहाया गया

इंदौर में तीन बार और एक रेस्टोरेंट का अवैध निर्माण ढहाया गया

Updated on: 01 Oct 2021, 01:55 PM

इंदौर:

मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में अवैध निमार्णों को ढहाने का क्रम जारी है। इसी क्रम में गुरुवार को इंदौर में बड़ी कार्रवाई की गई, जिसमें तीन बार और एक रेस्टोरेंट के अवैध निर्माण को ढहाया गया।

राज्य के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने माफियाओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के दिए गए है। उसी के तहत गुरूवार को जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण करने एवं अवैध रूप से बार संचालन करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए तीन बार एवं रेस्टोरेंट का रिमूवल किया गया।

नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि जिला प्रशासन, निगम प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा एंटी माफिया अभियान अंतर्गत कार्रवाई करते हुए देवेंद्र प्रताप सिंह, हैप्पी सलूजा का रीजनल पार्क के पास लगभग दस हजार स्क्वायर फीट पर बना वीआईपी बार एंड रेस्टोरेंट, रूबल भाटिया का बायपास सेज यूनिवर्सिटी के सामने लगभग दस हजार स्क्वायर फीट पर बना पंजाबी बाय नेचर तथा लक्की पिता रोशन यादव का छोटा बांगड़दा रोड सांवरिया नगर के पास लगभग आठ हजार स्क्वायर फीट पर बने पैराडाइज बार में बने अवैध निर्माण को पूरी तरह हटा दिया गया।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, यह सभी बार व रेस्टोरेंट बिना अनुमति के अवैध रूप से बनाए गए थे तथा यहां पर अवैध रूप से शराब का विक्रय भी किया जाता है, जिससे मुख्य रूप से युवाओं व समाज पर विपरीत प्रभाव पड़ता है। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए एंटी-माफिया अभियान के अंतर्गत उक्त तीनों स्थानों पर रिमूवल की कार्रवाई की गई।

ज्ञात हो कि इससे पहले जबलपुर के गोहलपुर क्षेत्र के आधारताल में देा बदमाषों द्वारा अतिक्रमण कर बनाए गए भवनों को प्रषासनिक अमले ने ढहाया था। इसी तरह राज्य राजधानी सहित अन्य हिस्सों में भी अतिक्रमणों को जमींदोज किए जाने का सिलसिला जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.