News Nation Logo

ब्यॉज हॉस्टल समेत कई मुद्दों को लेकर IIMC के छात्रों का भूख हड़ताल

छात्रों का कहना है कि उन्हें इस कैंपस के अंदर पहले हॉस्टल की सुविधा उपलब्ध करायी गई थी लेकिन फिर बाद में हटा दिया गया।

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 09 Feb 2018, 12:04:11 AM
IIMC छात्रों का भूख हड़ताल (न्यूज़ स्टेट)

नई दिल्ली:  

भारतीय जनसंचार संस्थान से हिंदी पत्रकारिता में डिप्लोमा कोर्स कर रहे छात्र अलग-अलग मांगो को लेकर बुधवार से भूख हड़ताल पर हैं।

छात्रों का कहना है कि उन्हें इस कैंपस के अंदर पहले हॉस्टल की सुविधा उपलब्ध करायी गई थी लेकिन फिर बाद में हटा दिया गया। ऐसे में बाहर से आए छात्रों के लिए मंहगे दामों पर किराए के मकान में रहना मुश्किल हो रहा है।

छात्रों की माने तो उन्हें यह कहकर हॉस्टल से बाहर किया गया कि उनकी वजह से वहां रह रही छात्राओं को असुविधा होती है और असुरक्षा का भी ख़तरा बना रहता है।

हालांकि अब छात्राओं का कहना है कि कॉलेज प्रशासन बेवजह ही उनको मुद्दा बना रही है। जबकि उनकी तरफ से अब तक ऐसी कोई शिकायत नहीं गई है।

और पढ़ें- राज्यसभा में बरसे पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम, सरकार पर दागे 12 गंभीर सवाल

इसके अलावा छात्रों की मांग है कि उन्हें पुस्तकालय की सुविधा रात के 12 बजे तक मुहैया कराई जाए। बता दें कि वर्तमान समय में रात 10 बजे तक छात्रों को पुस्तकालय में पढ़ाई करने की सुविधा उपलब्ध है।

वहीं छात्रों का कहना है कि उनके लिए रीडिंग रूम को भी खोला जाए, जो कि फिलहाल बंद रहता है। ऐसे में छात्रों को पढ़ाई के लिए ज़्यादा समय मिलेगा।

वहीं इस मामले में जब न्यूज़ नेशन ने महानिदेशक केजी सुरेश से बात की तो उन्होंने कहा कि 'छात्रों की मांग पर उन्हें अगले साल से छात्रावास देने की मांग मान ली गई है। और इस मामले में छात्रों को लिखित रुप से जानकारी दी गई है।'

और पढ़ें: SC ने कहा- रामायण और भगवत गीता समेत 10 धार्मिक किताबों का हो अनुवाद

First Published : 08 Feb 2018, 10:52:28 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.