logo-image

मुस्लिम रोजेदारों के लिये इफ्तार में परोसा जा रहा है गाय के दूध से बना शरबत

राष्ट्रीय मंच के तरफ से गाय दूध परोसने को लेकर कहा जा रहा कि यह बीफ से ज्यादा सेहतमंद है।

Updated on: 31 May 2017, 07:19 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के मुस्लिम संगठन राष्ट्रीय मंच ने इफ्तार में गाय के दूध से बने शरबत पेश कर रहा है। राष्ट्रीय मंच के तरफ से गाय दूध परोसने को लेकर कहा जा रहा कि यह बीफ से ज्यादा सेहतमंद है।

राष्ट्रीय मंच का कहना है कि गौमांस खाना शरीर के लिये काफी खतरनाक है। इस कारण रमजान माहीने के दौरान मध्यप्रदेश के कई जिलों में चुनिंदा मस्जिदों के बाहर इफ्तार पार्टी में रोजेदारों के लिये गाय के दूध से बना शरबत पीने के लिये दिया जा रहा है।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के एक पदाधिकारी ने बाताया कि इलाइची और अन्य सुगंधित मिश्रणों से गाय के दूध से बनाया गया शरबत रमजान माह के दौरान रोजदारों को इफ्तारी के समय पेश किया जा रहा है। इस शरबत को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः केरल हाई कोर्ट ने कहा केंद्र सरकार के नए नियम के तहत बीफ खाने पर बैन नहीं

पदाधिकारियों का कहना है कि गाय का दूध कई तरह से फायदेमंद है। यह पचने में आसान है इसलिये इसे बच्चों को भी दिया जाता है। इसके उलट गाय का मांस मानव शरीर के लिये खतरनाक है। गौ मांस को लेकर उन्होंने कहा कि हदीस के मुताबिक गाय का मांस बेहद नुकसानदेह होता है।

इसे भी पढ़ेंः बूचड़खानों के लिए पशुओं की बिक्री पर बैन के फैसले पर रोक, मद्रास हाई कोर्ट ने 4 हफ्तों के भीतर मांगा जवाब

मंच के मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के प्रभारी मुद्दीन ने कहा कि पिछले दो दिनों से मंच के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश के बैतूल और जबलपुर जिलों में मस्जिदों के बाहर रोजदारों को इफ्तारी के वक्त गाय के दूध से बना शरबत पेश किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः ममता ने अपने अधिकारियों को दिया निर्देश- न मानें केंद्र का फैसला, गौ तस्करी पर लगाएं रोक