logo-image

Lock Down: अगर आप बीमार हैं तो ये कैब आपको फ्री में ले जाएगी अस्पताल, पढ़ें पूरी खबर

आपकी तबीयत खराब है तो इस लॉकडाउन के बावजूद आपको अस्पताल जाने के लिए किसी भी कन्वेंस पर डिपेंड होने की जरूरत नहीं है. यह कैब कंपनी आपको अस्पताल पहुंचाएगी वो भी बिना किसी चार्ज के.

Updated on: 28 Apr 2020, 05:27 PM

नई दिल्ली:

पूरे देश में कोरोनावायरस (Corona Virus) संक्रमण ने आतंक मचा रखा है. सरकार ने इस महामारी से बचने के लिए देश में लॉक डाउन (Lock Down) का ऐलान कर दिया है. इस लॉकडाउन की वजह से दिल्ली-एनसीआर में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अगर कोई शख्स इस लॉकडाउन में बीमार पड़ जाए तो लॉकडाउन की वजह से उसे कैब भी मुहैय्या नहीं हो पा रही है. लेकिन अब एक कैब कंपनी ने लॉकडाउन के दौरान किसी भी बीमार शख्स को अस्पताल पहुंचाने की जिम्मेदारी लेते हुए एक बड़ा ऐलान किया है.

अब अगर आप दिल्ली एनसीआर में हैं और आपकी तबीयत खराब है तो इस लॉकडाउन के बावजूद आपको अस्पताल जाने के लिए किसी भी कन्वेंस पर डिपेंड होने की जरूरत नहीं है. यह कैब कंपनी आपको अस्पताल पहुंचाएगी वो भी बिना किसी चार्ज के. यह सुनकर हर कोई हैरान है भला इस लॉकडाउन में कौन सी कैब ऐसी है जो बिना पैसों के भी आपको अस्पताल पहुंचाएगी. यह कैब आपको किसी अस्पताल तक पहुंचाएगी और इस कैब का ड्राइवर आपसे पैसे भी नहीं मांगेगा.

OLA कैब ने शुरू की यह सेवा
देश की जानी मानी कैब कंपनी OLA ने इस योजना के तहत दिल्ली-एनसीआर में मरीजों को मुफ्त में अस्पताल पहुंचाने के लिए ये ऐलान किया है. ओला कैब दिल्ली में किसी भी मरीज को अस्पताल पहुंचाने के लिए मुफ्त में कैब प्रोवाइड करवाएगी और इसके लिए कैब का ड्राइवर आप से कोई चार्ज भी नहीं लेगा. आपको बता दें किं कंपनी यह स्कीम सभी सभी तरह से बीमार लोगों को दे रही है जबकि अगर कोई नागरिक Covid-19 से संक्रमित है तो उसे अलग कैब की जरूरत होगी वो 102 नंबर पर डायल कर सकता है. मीडिया सूत्रों के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम दिल्ली-एनसीआर के मरीजों के लिए कैब मुहैया कराएगी. मरीज को मुफ्त में अस्पताल पहुंचाया जाएगा.

यह भी पढ़ें-COVID-19 को लेकर पाक पीएम इमरान का बचकाना बयान, कहा- संक्रमण की तीव्रता अभी कम 

इन मरीजों को भी मिलेगा लाभ
वहीं कंपनी ने आगे बताया कि कंपनी ऐसे मरीजों को जिन्हें कोरोना वायरस संक्रमण नहीं है उन्हें भी कैब की सुविधा अस्पताल जाने के लिए मुहैय्या करवा रही है. इस सुविधा का लाभ जांच के लिए टेस्ट, डायालिसिस, कीमो थेरेपी के अलावा चोट लगने की वजह से घयल मरीज भी उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें-Lock Down: BJP ने अपने MLA के बयान को बताया विभाजनकारी, सपा ने बोला हमला

ड्राइवरों को दिया गया है प्रशिक्षण
Ola कंपनी ने कहा है कि वो दिल्ली में मरीजों को स्वच्छ और सुरक्षित यात्रा के लिए कैब मुहैय्या करवाएगी. इन कैब्स में ड्राइवर्स को विशेष तौर पर प्रशिक्षित किया जा रहा है. कंपनी ने बताया कि OLA कैब के चालकों के पास सभी जरूरी सुरक्षा उपकरण मसलन मास्क (Face Mask), सैनिटाइजर (Hand Sanitizer) आदि उपलब्ध है. इस तरह की सेवाओं के लिए ड्राइवर को विशेष रूप से प्रशिक्षित किया जा रहा है.