logo-image

युद्ध से बचना चाहते हो तो POK हमारे हवाले कर दो, रामदास अठावले ने पाकिस्‍तान को दी नसीहत

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas athawale) ने पाकिस्‍तान (Pakistan) को नसीहत देते हुए कहा है कि अगर वह युद्ध से बचना चाहता है तो उसके लिए बेहतर होगा कि पीओके (PoK) को भारत के हवाले कर दे.

Updated on: 14 Sep 2019, 10:20 AM

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas athawale) ने पाकिस्‍तान (Pakistan) को नसीहत देते हुए कहा है कि अगर वह युद्ध से बचना चाहता है तो उसके लिए बेहतर होगा कि पीओके (PoK) को भारत के हवाले कर दे. रामदास अठावले ने यह भी बताया कि वे ऐसा क्‍यों कह रहे हैं. उन्‍होंने कहा, खबरों में यह सामने आ रहा है कि पीओके के लोग नाखुश हैं और वे भारत का हिस्सा बनना चाहते हैं.

चंडीगढ़ में अपने मंत्रालय की योजनाओं की समीक्षा करने पहुंचे रामदास अठावले ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जोशीले प्रधानमंत्री हैं. अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द करने का उन्‍होंने ऐतिहासिक फैसला लिया है, जिसे पाकिस्‍तान पचा नहीं पा रहा है. अठावले ने कहा, पाकिस्तान को अब पीओके को हमें दे देना चाहिए और ऐसा करना पाकिस्तान के हित में होगा.'

यह भी पढ़ें : प्रज्ञा ठाकुर को मिली अहम जिम्‍मेदारी, पीएम नरेंद्र मोदी ने माफ न करने की कही थी बात

अठावले ने आगे कहा, अगर हमें POK मिल जाता है तो हम वहां उद्योग लगाएंगे. पाकिस्तान की व्यापार में मदद करेंगे और गरीबी एवं बेरोजगारी से लड़ने में भी सहयोग करेंगे.’ उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी खबरें हैं कि POK में लोग नाखुश हैं और वे भारत में शामिल होना चाहते हैं.

अठावले ने कहा कि पाकिस्तान को युद्ध उन्माद फैलाने में नहीं शामिल होना चाहिए और न ही गीदड़ भभकियां देनी चाहिए. उनकी पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ेगी या नहीं यह पूछने पर अठावले ने कहा कि वे 90 में से 10 सीटों पर लड़ेंगे