logo-image

पूर्वी सीरिया में अमेरिका की सेना ने तीन नागरिकों की हत्या की: सीरियाई मीडिया

पूर्वी सीरिया में अमेरिका की सेना ने तीन नागरिकों की हत्या की: सीरियाई मीडिया

Updated on: 14 Dec 2021, 11:05 AM

दमिश्क:

सीरिया के पूर्वी प्रांत दीर अल-जौर में अमेरिका की सेना ने एक ही परिवार के तीन नागरिकों की हत्या कर दी। ये जानकारी सना न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट से सामने आई है।

रिपोर्ट में कहा गया कि अमेरिकी सेना ने कुर्द नेतृत्व वाली सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस की मदद से अल-बुसायराह शहर और आसपास के इलाकों में दीर अल-जौर के ग्रामीण इलाकों में बड़े पैमाने पर हवाई हमले किए, जिसमें सोमवार को अल-बुसायराह में तीन लोगों की मौत हो गई।

रिपोर्ट में कहा गया कि अमेरिकी सेना ने दीर अल-जौर के ग्रामीण इलाकों में भी छापे मारे और अज्ञात स्थानों पर लोगों का अपहरण कर लिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी पक्ष की ओर से अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है।

सना के अनुसार, अमेरिकी सेना ने 7 दिसंबर को इस क्षेत्र में इसी तरह का एक ऑपरेशन किया था, जिसके दौरान उसने एसडीएफ की मदद से लोगों को घेर लिया और जिन घरों पर छापा मारा, उन्हें नष्ट कर दिया था।

अमेरिका की सेना 2014 से सीरिया में आतंकी समूहों से लड़ रही है। उन्होंने अमेरिका पर सीरियाई तेल और गैस के साथ-साथ गेहूं की फसल चोरी करने का आरोप लगाया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.