News Nation Logo

CSEET जुलाई 2022 का रिजल्ट जारी, दिसंबर की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन डेट बढ़ी

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 20 Jul 2022, 07:54:34 PM
Capturewrtet  1

CSEET result out (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सीएस फाउंडेशन परीक्षा 1 जून से 10 जून के बीच आयोजित की गई थी.
  • आईसीएसआई  CSEET परिणाम की हार्ड कॉपी प्रदान नहीं करता है.
  • सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET)12 नवंबर को होगा.

नई दिल्ली:  

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI)ने कंपनी सेक्रेटरी (CS)फाउंडेशन परीक्षा और CSEET जुलाई 2022 सत्र परीक्षा परिणाम का ऐलान कर दिया है. भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (ICSI)की ओर से कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET)यानी कार्यकारी प्रवेश परीक्षा का परिणाम 20 जुलाई को शाम 04 बजे घोषित किया गया है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu.से स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. आईसीएसआई सीएस फाउंडेशन परीक्षा 1 जून से 10 जून के बीच आयोजित की गई थी, जबकि सीएसईईटी 9 जुलाई को आयोजित की गई थी. दोनों परीक्षाएं रिमोट प्रॉक्टरिंग के माध्यम से ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई थीं. सीएस कार्यकारी और व्यावसायिक परीक्षाओं के परिणाम भी जल्द ही घोषित होने की उम्मीद है. 

आईसीएसआई नोटिस के अनुसार, परिणाम सह अंक विवरण में व्यक्तिगत उम्मीदवार के अंकों के विषय-वार ब्रेक-अप के साथ परिणाम शामिल होगा. सीएस फाउंडेशन की अगली परीक्षा 27-28 दिसंबर को होगी. 26 अगस्त से ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म जमा किया जाएगा. सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET)12 नवंबर को होगा. आवेदक 15 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें-महाराष्ट्र: 90 करोड़ में कैबिनेट मंत्री का पद, 4 ठग हुए गिरफ्तार

जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर करना होगा विजिट

वहीं आईसीएसआई CSEET परिणाम की हार्ड कॉपी प्रदान नहीं करता है. उम्मीदवारों को अपना परिणाम ऑनलाइन डाउनलोड करना होगा. नवंबर, 3, 5 और 7, 2022 और ग्रुप 2 का आयोजन 10, 12, 14 और 16 नवंबर, 2022 को किया जाएगा. वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा. आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, सीए परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले अभ्यर्थियों को 12वीं की मार्कशीट उपलब्ध करानी होती है. बता दें दिसंबर परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले स्टूडेंट्स को 10 सितंबर तक अपनी 12वीं परीक्षा की मार्कशीट आईसीएआई परीक्षा विभाग के अतिरिक्त सचिव को हर हाल में भेजनी होगी. 

परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार सीएस कार्यकारी पाठ्यक्रम में सीधे प्रवेश के लिए पात्र होते हैं. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी (UGC) की ओर से सीएस क्वालीफिकेशन को पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री कार्यक्रम के समकक्ष मान्यता दी गई है.

First Published : 20 Jul 2022, 07:43:06 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.