logo-image

भारत-पाक तनाव के बीच ICPA ने सरकार को हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

आईसीपीए के पत्र के मुताबिक, एक जिम्मेदार ट्रेड यूनियन बॉडी होने के नाते हम देशहित में काम करने के लिए पूरे दिल के साथ हमेशा तैयार हैं.

Updated on: 28 Feb 2019, 09:23 AM

नई दिल्ली:

भारत पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर भारतीय व्यवसायिक पायलट एसोसिएशन (ICPA) ने परिस्थितियों के अनुसार भारत सरकार को हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया है. आईसीपीए ने एयर इंडिया को लिखे पत्र में कहा है कि एक देशप्रेमी और जिम्मदार संगठन होने के नाते पर परिस्थितियों की मांग पर हम सभी ऑपरेशन में पूरा समर्थन और सहयोग देने के लिए तैयार हैं. संगठन ने कहा है कि हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सरकार और पीएमओ को पूरा समर्थन देंगे.

आईसीपीए ने लिखा है, 'हम हवाई भारतीय के रूप में देश हित और राष्ट्र को समर्थन देने के प्रति कर्तव्य निभाने में गौरवान्वित महसूस करते हैं. पायलट के रूप में हम अपने आप को देश की सेवा में मौजूद सशस्त्र बल के बाद रक्षा की दूसरी पंक्ति समझते हैं.'

आईसीपीए के पत्र के मुताबिक, एक जिम्मेदार ट्रेड यूनियन बॉडी होने के नाते हम देशहित में काम करने के लिए पूरे दिल के साथ हमेशा तैयार हैं.

बता दें कि इससे पहले बुधवार को तनाव को लेकर देश भर में कई एयरपोर्ट से हवाई उड़ानों को बंद कर दिया गया था. भारतीय वायुसेना द्वारा बुधवार को उत्तर भारत की कई वाणिज्यिक उड़ानों के संचालन पर एहतियातन रोक लगा दी गई थी, जिसे कुछ समय बाद 'नोटम' हटाकर शुरू कर दिया गया है.

और पढ़ें : तनाव के बीच पंजाब सीमा पर पहुंचा न्यूज नेशन, लागों ने एक सुर में कहा हर कीमत पर देंगे सेना का साथ

भारतीय वायुसेना के निर्देश पर 'एयर ट्रैफिक कंट्रोल' (एटीसी) द्वारा जारी 'नोटिस टू एयरमैन' (नोटम) को वापस लेकर बुधवार सुबह से उड़ानों के संचालन पर लगा प्रतिबंध हटाकर संचालन शुरू कर दिया गया.

प्रतिबंध के बाद हवाई क्षेत्र के खुलते ही जम्मू, लेह, श्रीनगर, अमृतसर, पठानकोट, धर्मशाला, कुल्लू, मनाली और शिमला हवाईअड्डों पर वाणिज्यिक उड़ानों का संचालन शुरू हो गया.