logo-image

क्या कोरोना टेस्टिंग में हो रहा है भ्रष्टाचार? ICMR ने उदित राज को दिया ये जवाब

इस समय देश कोरोना वायरस (Corona Virus) के संकट के दौर से गुजर रहा है. हर रोज कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रहा है. सरकार चाहती है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा सके. जिससे इस महामारी को हराया जा सके.

Updated on: 27 Apr 2020, 05:04 PM

नई दिल्ली:

इस समय देश कोरोना वायरस (Corona Virus) के संकट के दौर से गुजर रहा है. हर रोज कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रहा है. सरकार चाहती है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा सके. जिससे इस महामारी को हराया जा सके. इन सभी के बीच पूर्व बीजेपी नेता और वर्तमान में कांग्रेस के नेता उदित राज (Udit Raj) ने सोशल मीडिया पर एक मैसेज शेयर किया है. जिसके बाद राजनीतिक गलियारे में हड़कंप मच गया है. उदित राज के सवालों का ICMR ने जवाब दिया और पूरे पोस्ट को फर्जी बता दिया.

आपको बता दें कि उदित राज ने अरुण मिश्रा नाम के एक व्यक्ति के फेसबुक पोस्ट का स्क्रीन शॉट लेकर ट्वीट किया था और लिखा था 'ये सोशल मीडिया पर देखा जा रहा है. क्या सच्चाई है , कहना मुश्किल है.' पोस्ट में दावा किया गया कि 'कोरोना किट बना कर 17 कंपनियां 500 रुपये में देने को तैयार थीं. लेकिन पीएम ने ठेका एक गुजराती कंपनी को दिला दिया. जो किट 4500 रुपये में बेच रही है.'

यह भी पढ़ें- महिला पत्रकार कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य टीम ने परिवार को किया आइसोलेट

इस तरह के दावे का ICMR ने खंडन करते हुए पूरी तरह गलत करार दिया. ICMR ने ट्वीट करते हुए लिखा, ये फेक न्यूज है. ICMR ने जो कीमत तय की है उसके हिसाब से RT-PCR टेस्ट की कीमत 740-1150 के बीच और रेपिड टेस्ट की कीमत 528-795 रखी गई है. कोई भी टेस्ट 4500 रुपये में नहीं हो रहा है. ICMR ने यहां तक कहा कि अगर कोई कंपनी कम दाम में किट सप्लाई करना चाहती है तो हमसे संपर्क करे.