logo-image

IB का अलर्ट: गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के बड़े नेताओं पर हो सकता है हमला

आईबी के अलर्ट में गृह मंत्री अमित शाह के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, गृहमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजाऔर बीजेपी अध्यक्ष जीतू वाघनी पर हमले की आशंका जताई गई है.

Updated on: 06 Mar 2020, 08:22 AM

नई दिल्‍ली:

आईबी ने गुजरात सरकार और केंद्र सरकार को सूचना दी है कि देश में भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं और पुलिस के आला अफसरों पर बड़ा हमला हो सकता है. जिन नेताओं पर हमले की आशंका जताई गई है, उनमें अमित शाह के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, गृहमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजाऔर बीजेपी अध्यक्ष जीतू वाघनी का नाम भी है.

यह भी पढ़ें : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव : सुपर ट्यूजडे में हार के बाद वारेन उम्मीदवारी की दौड़ से बाहर

गुजरात के आला अफसरों में डीजीपी शिवानंद झा और अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर आशीष भाटिया पर भी हमले की आशंका जताई गई है. इनके अलावा, प्रवीण तोगड़िया और बीजेपी के पूर्व विधायक भूषण भट्ट का नाम भी इसमें शामिल है.

यही नहीं, गुजरात हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस, जग्गनाथ मंदिर के महंत और कांग्रेस के विधायक शैलेश परमार को लेकर भी आईबी ने हमले का अलर्ट जारी किया है. इस तरह का इनपुट मिलते ही आईबी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय, गुजरात सरकार और अन्‍य सुरक्षा एजेंसियों को आगाह कर दिया है.

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान में भारत के प्रभाव से चिढ़ा पाकिस्‍तान, शाह महमूद कुरैशी ने कही यह बात

आईबी को एक खत हाथ लगा है, जिसमें कहा गया है कि हम लंबे समय से आपके शहर में हैं. आपके शहर में हम दंगा-फसाद भी कराएंगे और कई बड़े लोगो पर हमले भी करेंगे. उन्‍हें अपनी मौत बुला रही है.

बता दें कि बीते साल जून माह में केंद्र सरकार ने अमित शाह के गृह मंत्री बनने के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी थी. अमित शाह को सीआरपीएफ की जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा हासिल है. गृह मंत्री बनने के बाद उनकी सुरक्षा दोगुनी कर दी गई थी. जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा में 24 से 30 कमांडो हर वक्त गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा में रहते हैं. गृहमंत्री अमित शाह का आवास चूंकि दिल्ली में आता है, इसलिए आवास के बाहर और दिल्ली में मूवमेंट की सुरक्षा दिल्ली पुलिस के हाथ में है.

यह भी पढ़ें : केएल राहुल और ऋषभ पंत अच्छे, लेकिन इस खिलाड़ी को आई एमएस धोनी की याद

सीआरपीएफ ने अमित शाह की सुरक्षा में तैनात कमांडो को ब्रीफकेस बैलिस्टिक शील्ड दिया हुआ है. इस बैलिस्टिक शील्ड का इस्तेमाल प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप के जवान करते हैं.