News Nation Logo
Banner

पश्चिम बंगाल कैडर के आईएएस अधिकारी संजय मित्रा होंगे अगले रक्षा सचिव

रक्षा सचिव के रूप में पश्चिम बंगाल कैडर के 1982 बैच के अधिकारी संजय मित्रा के नाम को मंजूरी दे दी।

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 10 May 2017, 11:29:36 PM
मित्रा होंगे अगले रक्षा सचिव

नई दिल्ली:

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन सचिव संजय मित्रा अगले रक्षा सचिव होंगे। यह घोषणा बुधवार को की गई। एक सरकारी आदेश के अनुसार, मित्रा 1982 बैच के पश्चिम बंगाल कैडर के आईएएस अधिकारी हैं, और वह जी. मोहन कुमार की जगह लेंगे, जिनका कार्यकाल 24 मई को समाप्त हो रहा है।

रक्षा सचिव के रूप में उन्हें दो साल का एक निश्चित कार्यकाल मिलेगा। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय में अब तक सचिव का पद संभालने वाले मित्रा को रक्षा मंत्रालय में विशेष कार्याधिकारी नियुक्त किया गया है और वह 24 मई को जी. मोहन कुमार के सेवानिवृत्त होने पर कार्यभार ग्रहण करेंगे।

संजय मित्रा मनमोहन सिंह के कार्यकाल में 2004 से सात साल तक प्रधानमंत्री कार्यालय में कार्यरत रहे। संजय मित्रा की जगह नौवहन सचिव राजीव कुमार को सचिव, सड़क परिवहन और राजमार्ग पदों का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

ये भी पढ़ें- विजय माल्या को भारत लाने में अभी लगेंगे छह से नौ महीने, सीबीआई ने दिए संकेत

रक्षा मंत्रालय ने जी. मोहन कुमार के कार्यकाल के दौरान नई खरीद नीति बनाई थी। इसके तहत किए गए मुख्य सौदों में राफेल लड़ाकू विमान, चिनूक हैवी-लिफ्ट हेलिकॉप्टर, अपाचे अटैक हेलीकाप्टर, उन्नत मध्यम दूरी की सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइलों और एम 777 अल्ट्रा-लाइट होवित्जर के लिए अनुबंध शामिल हैं। 

हालांकि, नई एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, बहुत कम दूरी की हवाई रक्षा प्रणाली, लाइट मशीनगन, नई असाल्ट राइफलों  और अन्य हथियारों को खरीदने की योजना का अभी अमल में आना बाक़ी है।

आईपीएल से जुड़ी सभी ख़बर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

IANS इनपुट के साथ।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2017, 10:16:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.