logo-image

आईएएफ का प्रशिक्षण विमान कर्नाटक में दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

आईएएफ का प्रशिक्षण विमान कर्नाटक में दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

Updated on: 01 Jun 2023, 02:40 PM

चामराजनगर:

कर्नाटक के चामराजनगर जिले के भोगापुरा में गुरुवार को भारतीय वायु सेना का प्रशिक्षण विमान किरन खुले मैदान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

क्रैश होने के दौरान पायलट विमान से बाहर निकलने में कामयाब रहे और पैराशूट का उपयोग कर सुरक्षित उतर गए।

अधिकारियों के मुताबिक, ट्रेनर एयरक्राफ्ट ने सुबह बेंगलुरु के एचएएल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। विमान में तकनीकी खराबी आ गई और वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और आग में जलकर खाक हो गया। विमान के पुर्जे चारों तरफ बिखरे हुए मिले।

घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। विमान में एक महिला पायलट और एक पुरुष पायलट थे। दोनों सुरक्षित बाहर निकल गए।

घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।

इस सप्ताह राज्य में इस तरह की यह दूसरी घटना है। मंगलवार (30 मई) को बेलागवी जिले के मरिहाल पुलिस थाने की सीमा में एक प्रशिक्षण विमान में तकनीकी खराबी आने पर एक खेत में आपातकालीन लैंडिंग हुई जिससे एक बड़ी त्रासदी टल गई।

प्रशिक्षण विमान वीटी-आरबीएफ रेडबर्ड इंस्टीट्यूट का था और बेलगावी के सांबरा हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी और नियमित उड़ान पर था। विमान में पायलट समेत दो लोग सवार थे। कोई हताहत नहीं हुआ था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.