logo-image

पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में वायुसेना का अधिकारी गिरफ्तार

जासूसी करने के आरोप में वायुसेना के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है। वो गैरकानूनी तरीके से इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का इस्तेमाल कर रहा था जो नियमों के खिलाफ थे।

Updated on: 01 Feb 2018, 08:40 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए वायुसेना अधिकारी से पूछताछ चल रही है। 

सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार किया गया वायुसेना का अधिकारी कई ऐसी गतिविधियों में लिप्त था। वो गैरकानूनी तरीके से इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का इस्तेमाल कर रहा था जो नियमों के खिलाफ था।

अधिकारी को कुछ दिनों पहले ही हिरासत में लिया गया है। इस समय आरोपी अधिकारी से वायुसेना की केंद्रीय सुरक्षा और जांच टीम पूछताछ कर रही है।

सूत्रों का कहना है कि अधिकारी के 'अवांछित' गतिविधियों का पता उस समय चला जब विभाग रूटीन काउंटर इंटेलिजेंस सर्विलांस कर रहा था।

अधिकारी ने बताया, 'गिरफ्तार किया गया अधिकारी दिल्ली में पोस्टेड था और संभवतः वो पाकिस्तान के लिये जासूसी कर रहा था।'

और पढ़ें: जज लोया की मौत की जांच SIT करे, CBI-NIA रहे दूरः सिब्ब्ल

उनके अनुसार वायुसेना का अधिकारी पाकिस्तान के हैंडलर्स के संपर्क में फेसबुक के जरिये आया था और वाट्सएप और दूसरे सोशल मीडिया के जरिये उनसे संपर्क में था।

इंटेलीजेंस विभाग को शक है कि उसका संपर्क किसी स्थानीय व्यक्ति से भी था। हालांकि इस मुद्दे पर आधिकारिक रूप से वायुसेना ने कोई बयान नहीं दिया है।

फिलहाल जांच जारी होने के कारण इस अधिकारी की पहचान को वायुसेना गुप्त रख रही है। इस बात की भी जांच की जा रही है कि आरोपी अधिकारी ने महत्वपूर्ण और संवेदनशील जानकारी किसी को दी तो नहीं है।

और पढ़ें: अब खेलेगा इंडिया, खिलाड़ियों के लिए 'खेलो इंडिया' लॉन्च