News Nation Logo

भारतीय वायुसेना की टुकड़ी 14 नवंबर से दुबई एयर शो में हिस्सा लेगी

भारतीय वायुसेना की टुकड़ी 14 नवंबर से दुबई एयर शो में हिस्सा लेगी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 10 Nov 2021, 07:35:01 PM
IAF contingent

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना (आईएएफ) की एक टुकड़ी 14 से 18 नवंबर तक अल मकतूम अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर होने वाले दुबई एयर शो में हिस्सा लेगी। आईएएफ ने बुधवार को यह जानकारी दी।

यूएई सरकार ने भारतीय वायुसेना को सारंग और सूर्यकिरण एरोबेटिक्स टीमों के साथ भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है।

ये टीमें सऊदी हॉक्स, रशियन नाइट्स और यूएई के अल फुरसान सहित दुनियाभर की कुछ बेहतरीन एरोबेटिक्स और डिस्प्ले टीमों के साथ प्रदर्शन करेंगी।

आईएएफ ने कहा, इसके अलावा, लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (एलसीए) तेजस शो के दौरान एरोबेटिक्स और स्टैटिक डिस्प्ले का हिस्सा होगा।

सारंग टीम के पांच उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर (एएलएच) ध्रुव, सूर्यकिरण टीम के 10 बीएई हॉक 132 और तीन एलसीए तेजस को टीम में शामिल करने की प्रक्रिया 9 नवंबर, 2021 तक पूरी की गई थी।

शो की टीम में शामिल किए जाने का भारतीय वायुसेना के सी-17 ग्लोबमास्टर 3 और सी-130जे सुपर हरक्यूलिस ने समर्थन किया था।

एयर शो में भाग लेने आई टीम का संयुक्त अरब अमीरात सशस्त्र बलों के मेजर जनरल स्टाफ पायलट इशाक सालेह मोहम्मद अल-बलूशी और संयुक्त अरब अमीरात वायुसेना के अन्य अधिकारियों ने स्वागत किया।

इससे पहले, साल 2005 में सारंग टीम ने संयुक्त अरब अमीरात में अल ऐन ग्रांड प्रिक्स में भाग लिया था। इस बार का दुबई एयर शो सूर्यकिरण और तेजस के लिए अपने हवाई युद्धाभ्यास दिखाने का पहला अवसर होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 10 Nov 2021, 07:35:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो