logo-image

बिहार: वायुसेना के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, दोनों पायलट सुरक्षित

बिहार: वायुसेना के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, दोनों पायलट सुरक्षित

Updated on: 28 Jan 2022, 05:20 PM

पटना:

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के एक हल्के विमान ने शुक्रवार को तकनीकी खराबी के कारण बिहार के बोधगया में आपात स्थिति में लैंडिंग की।

एक अधिकारी ने बताया कि इसमें सवार एक प्रशिक्षु (ट्रेनी) सहित दो पायलट सुरक्षित हैं।

दो सीटों वाले विमान एम-102 का इस्तेमाल गया के वायु सेना स्टेशन द्वारा प्रशिक्षण उद्देश्यों के लिए किया जा रहा है।

अधिकारी ने कहा कि दो पायलट थे, जिनमें से एक विमान में प्रशिक्षण ले रहा था, तभी तकनीकी खराबी आ गई। दोनों पायलट बोधगया थाना क्षेत्र के बगदाहा बेली अहर गांव में कृषि क्षेत्र में विमान को उतारने में कामयाब रहे। प्रशिक्षण शुक्रवार सुबह ओटीए मैदान में शुरू हुआ था, जहां से इसने उड़ान भरी थी।

गया शहर के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि दोनों पायलट सुरक्षित हैं और विमान को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। वायुसेना के अधिकारी विमान को अपने एयर बेस पर ले गए हैं।

घटना के बाद वायुसेना के अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और विमान को हटाया। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी जमा हो गए, जिन्होंने इमरजेंसी लैंडिंग के कारण खेतों में फसल को हुए नुकसान के मुआवजे की मांग की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.