News Nation Logo
Banner

BJP प्रत्याशी ने कहा, नागरिकता संशोधन विधेयक लागू हुआ तो कर लूंगा आत्महत्या

एक तरफ मोदी सरकार नागरिकता संशोधन विधेयक (सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल) को लेकर अपने रुख पर कायम है. भाजपा भी दावा कर रही है कि वह बिल को पारित करने के लिए संकल्पबद्ध है. वहीं अब इस बिल के खिलाफ बीजेपी में ही आवाज उठनी शुरू हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 12 Apr 2019, 09:36:22 AM
सनबोर शुल्लई

सनबोर शुल्लई

नई दिल्ली:

एक तरफ मोदी सरकार नागरिकता संशोधन विधेयक (सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल) को लेकर अपने रुख पर कायम है. भाजपा भी दावा कर रही है कि वह बिल को पारित करने के लिए संकल्पबद्ध है. वहीं अब इस बिल के खिलाफ बीजेपी में ही आवाज उठनी शुरू हो गई है. लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में भाजपा के एक प्रत्याशी ने कहा है कि वह नागरिकता संशोधन विधेयक को पास नहीं होने देंगे. मामला शिलॉन्ग का है.

यह भी पढ़ें- ASAT टेस्ट पर पेंटागन ने फिर किया भारत का समर्थन, कहा- इस वजह से किया टेस्ट

शिलॉन्ग में भाजपा के उम्मीद्वार सनबोर शुल्लई (Sanbor Shullai) ने कहा है कि जब तक मैं जिंदा हूं तब तक नागरिकता संशोधन विधेयक पास नहीं होने दूंगा. अगर जबरन इस बिल को लागू करने की कोशिश होगी तो मैं पीएम मोदी के सामने आत्महत्या कर लूंगा.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश : मतदाता सूची ने जीवित किए मुर्दे, कई जगह जिंदा इंसान का नाम रहा नदारद

आपको बता दें कि पूर्वोत्तर के तमाम राज्यों में इस बिल के खिलाफ विरोध जारी है. हालांकि केंद्र की मोदी सरकार इस बिल को लेकर अपने रुख पर कायम है. पिछले दिनों अमस में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) के खिलाफ जानबूझकर गलत जानकारी फैलाई गई है. विपक्षी पार्टियां सिर्फ मोदी को गुमराह करने का काम कर रही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि असम के साथ-साथ देश के किसी भी हिस्से में गुसपैठियों के लिए कोई जगह नहीं है.

First Published : 12 Apr 2019, 09:32:55 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो