News Nation Logo
Banner

NRC पर राजनीतिक घमासान तेज, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बंगाल जाने को लेकर सीएम ममता बनर्जी को दी चुनौती

असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन यानि की NRC का अंतिम ड्राफ्ट जारी होने के बाद देश में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है।

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 01 Aug 2018, 06:23:24 PM
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो - ANI)

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो - ANI)

नई दिल्ली:

असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन यानि की NRC का अंतिम ड्राफ्ट जारी होने के बाद देश में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। ड्राफ्ट पर ममता बनर्जी के तीखे विरोध के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बंगाल दौरे पर जाने का ऐलान करते हुए चुनौती दी है कि अगर राज्य सरकार चाहे तो मुझे गिरफ्तार कर सकती है।

उन्होंने कहा, 'यह कोई मुद्दा नहीं है कि मुझे कहीं जाने की इजाजत है या नहीं। मैं निश्चित तौर पर कोलकाता जाउंगा। अगर राज्य सरकार चाहे तो मुझे गिरफ्तार कर सकती है।'

एनआरसी पर मचे बवाल के बीच अमित शाह के बंगाल दौरे से वहां की राजनीति गर्मा सकती है। बीते दिनों बंगाल दौरे के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा था। ऐसे में संभावना है कि अमित शाह भी एनआरसी मुद्दे को लेकर वहां ममता बनर्जी को ही घेरेंगे।

वहीं दूसरी तरफ एनआरसी के अंतिम ड्राफ्ट में 40 लाख लोगों का नाम नहीं होने को लेकर ममता बनर्जी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की है।

मुलाक़ात के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा, 'मैने उनसे NRC बिल में संशोधन की मांग की है। उन्होंने मुझे भरोसा दिलाया है कि लोगों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा। मैने उनसे बंगाल में भी NRC लिस्ट लाने की ख़बरों को लेकर पूछा है। मैंने उनसे कहा कि अगर ऐसा कुछ हुआ तो देश में गृह युद्ध जैसे हालात पैदा होंगे।'

एनआरसी लिस्ट को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर सीएम ममता ने इसे बंगालियों के खिलाफ साजिश बताया था।

उन्होंने इस लिस्ट को लेकर कहा था कि यह लिस्ट न हिंदुओं के खिलाफ है और न मुस्लिमों के खिलाफ यह बंगालियों के खिलाफ है। ममता ने आरोप लगाया था कि जिन्होंने सरकार को वोट किया उन्हें अपने ही देश में शरणार्थी बना दिया गया है।

और पढ़ें: सुनंदा पुष्कर मौत मामला: शशि थरूर को विदेश जाने की मिली इजाज़त

विपक्ष के इस हमले पर सत्ताधारी पार्टी बीजेपी की तरफ से कहा गया था कि सिर्फ वोट बैंक की राजनीतिक के लिए विरोध कर देश का माहौल खराब किया जा रहा है। राज्य सभा में ड्राफ्ट को लेकर विपक्ष के विरोध पर शाह ने कहा था कि सिर्फ वोटबैंक के लिए घुसपैठियों को कांग्रेस बचा रही है।

और पढ़ें: अब वैष्णो देवी जाने के लिए नहीं करना होगा इंतजार, सुप्रीम कोर्ट ने रोक से किया इनकार

First Published : 01 Aug 2018, 04:38:08 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो