logo-image

सागर में एक सिरिंज से 40 बच्चों का वैक्सीनेशन, एफआईआर दर्ज

सागर में एक सिरिंज से 40 बच्चों का वैक्सीनेशन, एफआईआर दर्ज

Updated on: 28 Jul 2022, 04:25 PM

सागर:

मध्यप्रदेश में जो न हो जाए सो कम है, यह बात सागर जिले में कोराना वैक्सीनेशन के समय सामने भी आ गई है। जहां एक सिरिंज से 40 बच्चों का टीकाकरण कर दिया गया और यह कारनामा नसिर्ंग के छात्र किया। अब मामला पुलिस थाने तक पहुंच गया है।

बताया गया है कि सागर जिले में बुधवार को जैन पब्लिक स्कूल में कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान चलाया गया, इस वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग ने किसी और पर नहीं बल्कि स्वास्थ्य कर्मचारियों की बजाय नसिर्ंग के छात्र को सौंप दी।

बताया गया है कि टीकाकरण के अभियान में स्वास्थ्य विभाग ने जिसे टीका लगाने भेजा था वह एक छात्रा को टीका लगा रहा था तो वहां मौजूद लोगों ने देखा कि वह एक ही सिरिंज से सभी को टीका लगा रहा है, वहां मौजूद लोगों ने इस पर एतराज जताया तो उसने ही बताया कि उसने एक सिरिंज से कई बच्चों को टीका लगाया है।

आधिकारिक तौर पर यह स्वीकार किया गया है कि वैक्सीनेशन महा अभियान के तहत वैक्सीनेटर ने अपने काम में लापरवाही की और उसके खिलाफ पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। वैक्सीनेटर जितेंद्र अहिरवार के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया है, वहीं टीकाकरण अधिकारी की भी लापरवाही सामने आई है और उनके खिलाफ विभागीय जांच की अनुशंसा की गई है।

आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि बुधवार को जैन पब्लिक स्कूल में वैक्सीनेशन सत्र के तहत बच्चों को टीका लगाया जा रहा था, कुछ अभिभावकों द्वारा शिकायत की गई कि वैक्सीनेटर ने एक ही सिरींज से अधिक बच्चों को टीका लगा दिया, यह शिकायत गंभीर होने पर प्रभारी कलेक्टर क्षितिज सिंघल ने जांच हेतु मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए, शिकायत की जांच हेतु मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने वैक्सीनेशन स्थल का निरीक्षण किया और वहां मौजूद लोगों ने बताया कि एक ही सिरींज से वैक्सीनेशन किया गया है, मगर वहां वैक्सीनेटर नहीं मिला। इस घटनाक्रम को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैक्सीनेटर जितेंद्र अहिरवार के खिलाफ गोपालगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.