logo-image

100 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी के मामले में होटल कंपनियों पर आयकर विभाग का छापा

100 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी के मामले में होटल कंपनियों पर आयकर विभाग का छापा

Updated on: 09 Feb 2022, 06:55 PM

नयी दिल्ली:

आयकर विभाग ने 100 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी के मामले में एनसीआर में होटल और रिसॉर्ट कंपनियों के क ई ठिकानों पर बुधवार को छापा मारा।

आयकर विभाग के अधिकारियों ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि ये छापे वीडीएम हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड तथा दो अन्य कंपनियों के कार्यालयों और अन्य परिसरों पर मारे गए हैंे। इन सभी कंपनियों के कार्यालय एनसीआर में हैं। ये छापे वीडीएम हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों दीपक सैनी, मोनिका सैनी, विनोद सैनी और सार्थक सैनी के ठिकानों पर भी मारे गये।

अधिकारी ने बताया कि इन सभी कंपनियों ने अपना पूरा टैक्स अदा नहीं ंकिया है और इन्होंने 100 करोड़ रुपये से अधिक की टैक्स चोरी की है। इन सभी कंपनियों के कई रिसॉर्ट और होटल हैं। ये बुकिंग के जरिये प्रतिदिन 90 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये कमाते हैं लेकिन टैक्स चोरी के लिए ये कम बुकिंग दिखाते हैं। ये पिछले कई समय से ऐसा कर रहे थे , जो आयकर विभाग की नजरों में बाद में आया। इन होटल और रिसॉर्ट को क्रिकेट अधिकारी और प्रसिद्ध लोग बुक कराते हैं।

आयकर विभाग इन कंपनियों के खाते की जांच कर रहा है। यह संभव है कि आईटी टीम जल्द ही कंपनियों के तीन साल के लेनदेन के संबंध में पूछताछ के लिए उनके चार्टर्ड एकांउटेंट से पूछताछ कर सकती है। आयकर टीम कर्मचारियों के बयान को रिकॉर्ड कर रही है।

अब तक आयकर विभाग ने इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.