logo-image

पलानीस्वामी ने आखिर क्यों कहा कि मुख्यमंत्री पद की नहीं कोई लालसा

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने मंगलवार को कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री जैसे उच्च पद की लालसा नहीं है लेकिन वह अपने आपको लोगों की ओर से सौंपी गयी जिम्मेदारी को निभाने में ‘‘प्रभारी’’ के रूप में देखते हैं.

Updated on: 30 Dec 2020, 06:20 AM

नमक्कल:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने मंगलवार को कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री जैसे उच्च पद की लालसा नहीं है लेकिन वह अपने आपको लोगों की ओर से सौंपी गयी जिम्मेदारी को निभाने में ‘‘प्रभारी’’ के रूप में देखते हैं. पलानीस्वामी ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में उनकी भूमिका लोगों की सेवा करना है क्योंकि जो स्थायी है वह केवल अच्छे कर्म हैं . मुख्यमंत्री ने जिले के रासीपुरम में एक चुनाव अभियान की शुरूआत करते हुये कहा कि वास्तविक मुख्यमंत्री जनता है .

बड़ी संख्या में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘शुरूआत में, मेरा परिचय मुख्यमंत्री के तौर पर कराया गया था . लेकिन मैं देखता हूं कि आप में से हर व्यक्ति मुख्यमंत्री है . वास्तविक मुख्यमंत्री जनता है क्योंकि आपने मुझे यह पद दिया है जिसे मैने आपकी सेवा के लिये तथा जो कार्य आपने सौंपे है उनके निष्पादन के लिये प्रभारी के रूप में स्वीकार किया है.’’

इसे भी पढ़ें:UP: मेरठ में बच्ची में मिला कोरोना का नया स्ट्रेन, UK से लौटा था परिवार

तालियों की गड़गड़ाहट के बीच पलानीस्वामी ने कहा, ‘‘दूसरों की तरह मुझे मुख्यमंत्री पद की कोई लालसा नहीं है, क्योंकि गांव के लोग जैसा करते हैं मैं भी उन्हीं की तरह मेहनत करना चाहता हूं .’’ उन्होंने कहा कि वह जीवन में कठिन परिश्रम करने के बाद ही आगे बढ़े हैं .