logo-image

हम कई बाबाओं से मिलते-जुलते रहते हैं, नित्यानंद संग फोटो पर शिवकुमार की सफाई

सफाई देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि हम कई बाबाओं से मिलते-जुलते रहते हैं. नित्यानंद हमारे निर्वाचन क्षेत्र का एक हिस्सा हैं. मुझे उनसे जुड़े मामलों की अधिक जानकारी नहीं है.

Updated on: 22 Nov 2019, 06:28 PM

highlights

  • नित्यानंद संग वायरल हो रही फोटो पर कांग्रेस नेता शिवकुमार की सफाई.
  • कई बाबाओं से मिलने-जुलने की बात कही. नित्यानंद उन्हीं में से एक.
  • बच्चों के अपहरण के मामले में शिकायत है कथित बाबा नित्यानंद की.

New Delhi:

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार एक बार फिर विवादों में हैं. इस बार हालांकि सबब बने हैं नित्यानंद से जुड़ा हुआ है. कांग्रेस नेता शिवकुमार और नित्यानंद की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं. अपनी वायरल हो रही तस्वीरों के बीच डीके शिवकुमार ने कहा कि मैं उनसे (नित्यानंद) एक साल पहले कुछ मिनटों के लिए मिला था जब मैं चुनावों के दौरान उनके आश्रम गया था. सफाई देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि हम कई बाबाओं से मिलते-जुलते रहते हैं. नित्यानंद हमारे निर्वाचन क्षेत्र का एक हिस्सा हैं. मुझे उनसे जुड़े मामलों की अधिक जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़ेंः शिवसेना-NCP और कांग्रेस की सरकार बनने से पहले नितिन गडकरी ने कर दी ये बड़ी भविष्यवाणी

नित्यानंद मसले पर विदेश मंत्रालय को किया गया सतर्क
दूसरी तरफ नित्यानंद मामले की जांच को लेकर अहमदाबाद के डीएसपी केटी कमरिया ने कहा कि हमारे पास लापता लड़कियों के पासपोर्ट हैं, लेकिन हमारे पास नित्यानंद का पासपोर्ट नहीं है. एक जो हमारे पास है, उसकी समयसीमा समाप्त हो चुकी है. किसी भी संभावित मूवमेंट पर विदेश मंत्रालय को सतर्क किया गया है. बता दें कि गुजरात पुलिस ने बृहस्पतिवार को जानकारी दी थी कि नित्यानंद देश छोड़कर फरार हो गया है.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना-कांग्रेस और राकांपा की साझा बैठक शुरू, उद्धव ठाकरे समेत ये नेता पहुंचे

बच्चों के अपहरण का है मामला
नित्यानंद के खिलाफ बुधवार को अहमदाबाद में मामला दर्ज किया गया था. उस पर आरोप है कि अपना आश्रम चलाने के लिए बच्चों का अपहरण कर उनसे श्रद्धालुओं से चंदा जुटाने के लिए मजबूर करता था. वहीं, बेंगलुरु की एक दंपति ने भी विवेकानंद पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवायी थी कि उनके चार संतानों को अहमदाबाद के हथीजण क्षेत्र में स्थित नित्यानंद का आश्रम में जबरन बंधक बनाकर रखा गया है. उन्हें उनके बच्चों से नहीं मिलने दिया जाता है.