logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

सफाई कर्मी मनीष ने AIIMS में लगवाया कोवैक्सीन का पहला डोज, कहा- बहुत..

कुमार ने मीडियाकर्मियों से कहा, वैक्सीन लेने के बाद मैं बहुत खुश हूं. मुझे कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया महसूस नहीं हुई. लोगों को इस टीके के लिए जो भी डर है, उस तरह का कुछ भी नहीं है.

Updated on: 16 Jan 2021, 07:02 PM

नई दिल्ली :

एम्स में कोवैक्सीन की पहली खुराक लेने वाले मनीष कुमार (34) आत्मविश्वास और संतुष्टि से लबरेज नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि टीका लगवाने के बाद वह अच्छा महसूस कर रहे हैं. इसके साथ ही वह कोरोना के खिलाफ वैक्सीन लगवाने वाले देश में पहले व्यक्ति बन गए हैं. पिछले आठ वर्षो से एम्स में एक सफाईकर्मी के रूप में काम कर रहे मनीष कुमार ने उनलोगों के सामने अपना साहसिक चेहरा पेश किया है, जो कोविड -19 टीकों के दुष्प्रभाव के बारे में गलत सूचना फैला रहे हैं.

कुमार ने मीडियाकर्मियों से कहा, वैक्सीन लेने के बाद मैं बहुत खुश हूं. मुझे कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया महसूस नहीं हुई. लोगों को इस टीके के लिए जो भी डर है, उस तरह का कुछ भी नहीं है.

कुमार के बाद, स्वास्थ्यकर्मी धवल द्विवेदी दूसरे व्यक्ति थे जिन्होंने खुराक प्राप्त की, उसके बाद गुलेरिया और पॉल ने टीकाकरण करवाया.

पहला शॉट लेने के बाद खुशी से झूमते हुए, कुमार ने कहा , मैं हर किसी को बताना चाहूंगा कि इस वैक्सीन को लेने में कोई खतरा नहीं है. शॉट लेने के बाद, मुझे किसी तरह की एलर्जी महसूस नहीं हुई है. बांह में कोई दर्द नहीं है.