logo-image

अमित शाह ने कहा- ग्‍लोबल मंदी से सबसे पहले उबरने वाला देश बनेगा भारत

आप लोग वैश्विक मंदी के अस्थायी प्रभाव देख रहे हैं. पीएम मोदी जी के ,निर्मला सीतारमण जी के और अनुराग जी के अगुआई में दिन रात काम हो रहा है.

Updated on: 27 Dec 2019, 07:22 PM

नई दिल्ली:

गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah)ने कहा कि देश में मंदी का माहौल जल्द खत्म हो जाएगा. अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश के शिमला में आयोजित इनवेस्टर समिट के उद्घाटन समारोह में आज यानी शुक्रवार को अमित शाह ने कहा. अमित शाह ने कहा कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पीएम मोदी की अगुवाई में दिन रात काम हो रहा है. 

अमित शाह ने कहा, 'आप लोग वैश्विक मंदी के अस्थायी प्रभाव देख रहे हैं. पीएम मोदी जी के ,निर्मला सीतारमण जी के और अनुराग जी के अगुआई में दिन रात काम हो रहा है. मुझे विश्वास है कि भारत ग्लोबल मंदी से उबरने वाला पहला देश बनेगा.'

सम्मेलन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा , 'नरेंद्र मोदी जी ने कॉपोरेट टैक्स में जो बदलाव किए हैं उसके बाद से भारत दुनिया में सबसे कम कॉपोरेट टैक्स वाला देश है. ऐसा इसलिए किया गया कि आप जो लाभ कमाते हैं उससे अपने बिजनेस का विस्तार कर सकें.

और पढ़ें:झारखंड: 29 दिसंबर को हेमंत सोरेन का शपथ ग्रहण बनेगा विपक्षी एकता का मंच, ममता समेत ये दिग्गज होंगे शामिल

इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि मोदी जी ने मिनिमम गवर्नमेंट और मैक्सिमम गवर्नेंस का जो सूत्र अपनाया है, उसे बड़ी शिद्दत के साथ जयराम ठाकुर जी ने हिमाचल में जमीन पर उतारने का काम किया है. इसका पूरा लाभ भी यहां निवेशकों को मिलेगा.

और पढ़ें:राजस्थान: 2 दिन में 10 नवजात शिशुओं की मौत, कोटा MP ओम बिरला ने राज्य सरकार से कार्रवाई की मांग की

इंवेस्टर्स को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने इस छोटे से राज्य में 15 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के रेलवे प्रोजेक्ट लगाए हैं.  हम छोटे से राज्य में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की कल्पना कर रहे हैं, और उड़ान को भी सफल बनाया है. छोटे से राज्य में 3 फोर लेन सड़क बनाना हमने तय किया है. हम विकास के लिए प्रतिबद्ध है.