News Nation Logo
Banner

Arvind Kejriwal की मांग, गांधी जी के साथ हो लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर

Mohit Bakshi | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 26 Oct 2022, 02:21:31 PM
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal (Photo Credit: File)

highlights

  • अरविंद केजरीवाल की अपील
  • रुपये की नोट पर लगे लक्ष्मी-गणेश की फोटो
  • इंडोनेशिया जैसे देश का उदाहरण भी दिया

नई दिल्ली:  

Ganesh-Laxmi pic on Currency Notes: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने हिंदुत्व कार्ड खेला है. अरविंद केजरीवाल ने मांग की है कि भारतीय रुपये के नोटों पर महात्मा गांधी के साथ ही गणेश जी और लक्ष्मी माता की तस्वीर भी होनी चाहिए. अरविंद केजरीवाल ने इंडोनेशिया जैसे देश का उदाहरण भी दिया. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मैं केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करता हूं कि भारतीय करेंसी नोटों पर एक तरफ गांधी जी की तस्वीर है, वो वैसी ही रखें, लेकिन दूसरी तरफ गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर लगाई जाए. 

हमें देवी-देवताओं के आशीर्वाद की भी जरूरत

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें अपने देश की अर्थव्यवस्ता को सुधारने के लिए बहुत सारे प्रयासों की जरूरत है. लेकिन इसके साथ ही हमें देवी-देवताओं के आशीर्वाद की भी जरूरत है. ऐसे में गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर रहेगी, तो पूरे देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लक्ष्मी जी को समृद्धि की देवी माना जाता है, तो गणेशी जी को विघ्नहर्ता माना जाता है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम नहीं कह रह हैं कि सारे नोट बदल दिये जाएं, लेकिन जो नए नोट छप रहे हैं, उनपर ऐसा किया जा सकता है. 

अरविंद केजरीवाल की इस मांग पर बीजेपी ने तंज कसा है. बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की राजनीति अब यूटर्न ले रही है. ये वही शख़्स हैं जिन्होंने कभी भी राम मंदिर नहीं जाने की बात कही थी. लेकिन अब वो नोटों पर भगवान की तस्वीर मांग रहे हैं. वहीं, कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को बीजेपी की बी-टीम करार दिया है.

First Published : 26 Oct 2022, 02:21:31 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.