News Nation Logo

BREAKING

Hydroxychloroquine पर 'वॉर', शशि थरूर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप पर बरसे, कही ये बड़ी बात

इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बाद अब पार्टी के अन्य नेताओं शशि थरूर (Shashi Tharoor) और जयवीर शेरगिल ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बयान की निंदा की है.

IANS | Updated on: 07 Apr 2020, 06:11:28 PM
shashi tharoor

शशि थरूर और डोनाल्ड ट्रंप (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

मलेरिया की दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन (hydroxychloroquine) के अमेरिका (America) निर्यात को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) के बाद अब पार्टी के अन्य नेताओं शशि थरूर (Shashi tharoor) और जयवीर शेरगिल ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बयान की निंदा की है. ट्रंप ने कहा है कि अगर भारत हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन नाम की दवा की आपूर्ति नहीं करेगा तो अमेरिका बदले की कार्रवाई कर सकता है.

थरूर ने अपने एक ट्वीट में लिखा, वैश्विक मामलों में दशकों के अपने अनुभव में मैंने किसी राष्ट्राध्यक्ष या सरकार को दूसरे देश की सरकार को इस तरह खुलेआम धमकी देते हुए नहीं सुना. मिस्टर राष्ट्रपति, भारत में जो हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन बनती है वो 'हमारी आपूर्ति' के लिए कैसे हो गई? यह आपके लिए आपूर्ति का विषय तब बनेगी, जब भारत इस दवा को आपको बेचने का फैसला करेगा.

इसे भी पढ़ें:Hydroxychloroquine पर 'वॉर', शशि थरूर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप पर बरसे, कही ये बड़ी बात

भारत अमेरिका के दवा के ऑर्डर पर रोक जारी रखेगा

ट्रंप ने हाल ही में एक ब्रीफिंग के दौरान व्हाइट हाउस में कहा कि भारत, अमेरिका के साथ अच्छा कर रहा है और मुझे ऐसा कोई कारण नहीं दिखता कि भारत अमेरिका के दवा के ऑर्डर पर रोक जारी रखेगा. उन्होंने कहा, मैंने रविवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से बात की थी और मैंने कहा था कि अगर आप हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की आपूर्ति को मंजूरी देते हैं तो हम आपके इस कदम की सराहना करेंगे. यदि वह दवा की आपूर्ति की अनुमति नहीं देते हैं तो भी ठीक है, लेकिन हां, वे हमसे भी इसी तरह की प्रतिक्रिया की उम्मीद रखें.

और पढ़ें:कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में 4 साल के बच्चे ने दिए 971 रुपये, साइकिल खरीदने के लिए इकट्ठे कर रहा था पैसा

यह दवा कोरोना वायरस के इलाज में उपयोगी मानी जा रही है.

कोरोना की लड़ाई में सभी देशों की मदद करनी चाहिए लेकिन..

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को कहा कि भारत को कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ अपनी लड़ाई में सभी देशों की मदद करनी चाहिए, लेकिन पहले भारतीय लोगों को जीवन रक्षक दवाएं उपलब्ध कराई जानी चाहिए. इसके अलावा कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने भी ट्रंप के बयान की आलोचना की है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 07 Apr 2020, 05:56:41 PM