News Nation Logo
Banner

हैदराबाद की महिला ने ऑटोरिक्शा चालक पर लगाया बलात्कार का आरोप

हैदराबाद की महिला ने ऑटोरिक्शा चालक पर लगाया बलात्कार का आरोप

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 19 Aug 2021, 02:30:01 PM
Hyderabad woman

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हैदराबाद: हैदराबाद पुलिस ने सरकारी उस्मानिया अस्पताल में दो महिलाओं के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म की घटना की जांच बरकरार रखा हुआ है। इस बीच, एक लड़की ने दावा किया है कि एक ऑटोरिक्शा चालक ने उसके साथ बलात्कार किया, जब वह 17 अगस्त की रात को काम खत्म करके अपने घर लौट रही थी।

संतोष नगर निवासी 20 वर्षीय लड़की ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि ऑटो चालक ने उसके साथ बलात्कार किया, जब वह मायलारदेवपल्ली की एक लैब से वापस जा रही थी, जहां वह एक तकनीशियन के रूप में काम करती है।

उसने आरोप लगाया कि ऑटो चालक ने ऑटो को दूसरी जगह ले गया और उसका यौन उत्पीड़न किया।

शिकायत 18 अगस्त को संतोष नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी। पुलिस को कथित तौर पर उसके बयान में कई खामियां मिलीं। उसे मेडिकल जांच के लिए भेजा गया। हालांकि, पुलिस को उसके दावे की पुष्टि करने के लिए प्रथम ²ष्टया कोई सबूत नहीं मिला है।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि अब उससे पूछताछ की जा रही है कि उसने शिकायत क्यों दर्ज कराई। आशंका जताई जा रही है कि देर से लौटने के कारण घरवालों की डांट से बचने के लिए महिला ने ऐसा किया।

फार्मेसी के एक छात्र ने इस साल फरवरी में भी इसी तरह की शिकायत दर्ज कराई थी। 19 वर्षीय ने आरोप लगाया था कि जब वह कॉलेज से घर लौट रही थी तब एक ऑटो चालक ने उसका अपहरण कर लिया और उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसका बलात्कार किया। पुलिस ने उसे हैदराबाद के बाहरी इलाके घाटकेसर में अर्ध-कपड़े पहने और दर्दनाक अवस्था में देखा था।

मामले की जांच कर रही राचकोंडा पुलिस को यह शिकायत झूठी मिली। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि उसने कभी ऑटो रिक्शा नहीं लिया। पुलिस ने पाया कि उसने कहानी इसलिए बनाई क्योंकि वह अपने घर से भागना चाहती थी। पुलिस को उसकी शिकायत के फर्जी मिलने के कुछ दिनों बाद, लड़की ने अपने चाचा के घर पर आत्महत्या कर ली थी।

संतोष नगर की युवती ने बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई, जबकि पुलिस गांधी अस्पताल में दो महिलाओं के साथ कथित सामूहिक बलात्कार के पीछे के रहस्य को सुलझाने की कोशिश कर रही थी।

इस हफ्ते की शुरूआत में एक 38 वर्षीय महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि अस्पताल में एक लैब टेक्नीशियन और उसके दोस्तों ने उसके और उसकी बड़ी बहन के साथ बलात्कार किया। शिकायतकर्ता और उसकी बहन अपने बहनोई के साथ थी, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

शिकायतकर्ता की 40 वर्षीय बहन का पता नहीं चला है। पुलिस लैब टेक्नीशियन और एक सुरक्षा गार्ड से पूछताछ की, लेकिन दोनों ने आरोपों से इनकार किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 19 Aug 2021, 02:30:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.