logo-image

भारत हर संभव तरीके से श्रीलंका की सहायता कर रहा है : मोदी

भारत हर संभव तरीके से श्रीलंका की सहायता कर रहा है : मोदी

Updated on: 26 May 2022, 11:45 PM

चेन्नई:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां गुरुवार को कहा कि एक करीबी दोस्त और पड़ोसी के रूप में भारत गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका को हर संभव तरीके सहायता प्रदान कर रहा है।

वह यहां एक समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कुछ बुनियादी ढांचा परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं और लगभग 31,500 करोड़ रुपये मूल्य की कुछ नई परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

मोदी ने कहा, श्रीलंका मुश्किल दौर से गुजर रहा है। मुझे यकीन है कि आप लोग वहां के घटनाक्रम से चिंतित हैं। एक करीबी दोस्त और पड़ोसी के तौर पर भारत श्रीलंका को हर संभव मदद मुहैया करा रहा है।

श्रीलंका में जाफना की अपनी यात्रा को याद करते हुए मोदी ने कहा कि वह इस जगह का दौरा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार श्रीलंका में तमिल लोगों की सहायता के लिए कई परियोजनाएं चला रही है। इन परियोजनाओं में स्वास्थ्य सेवा, परिवहन, आवास और संस्कृति शामिल हैं।

इससे पहले समारोह में, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने पीएम मोदी से श्रीलंका को हस्तांतरित कच्चातीवु टापू को सुरक्षित करने का आग्रह किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.