News Nation Logo

GHMC Elections Result : ओवैसी के गढ़ में बजा बीजेपी का डंका, दूसरे नंबर की बनी पार्टी

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव की मतगणना जारी है. एक दिसंबर को हैदराबाद नगर निगम के 150 वार्डों में मतदान हुआ था.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 Dec 2020, 09:54:40 PM
PM Modi Owaisi KCR

GHMC Elections Result LIVE: मतगणना जारी, देर शाम तक आएंगे नतीजे (Photo Credit: फाइल फोटो)

हैदराबाद:

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम  ((जीएचएमसी) ) चुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं. देश के सबसे बड़े नगर निगम में से एक ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 49 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं, केसीआर की पार्टी टीआरएस को 56 और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को 43 सीटों पर जीत मिली. हालांकि, इस बार किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है.

 

बीजेपी 49, टीआरएस-56 और एआईएमआईएम-43, कांग्रेस-02

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव के नतीजे लगभग आ चुके हैं. टीआरएस सबसे ज्यादा सीट हासिल की है. टीआरएस 53 सीट पर जीत चुकी है. वहीं एआईएमआईएण 42 सीट जीत चुकी है. बीजेपी तीसरे नंबर की पार्टी बन गई है. बीजेपी ने 35 सीट पर जीत हासिल की है. वहीं कांग्रेस 2 सीट ही महज जीत पाई.

टीआरएस 46 सीट जीत चुकी है. एआईएमआईएम ने 41 सीटों पर अभी जीत दर्ज की है.बीजेपी 32 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है. जबकि कांग्रेस के हिस्से 2 सीट आई है. 

टीआरएस 17 सीटों पर आगे चल रही है. 45 सीट जीत चुकी हैं. टीआरएस टॉप पर हैं. वहीं एआईएमआईएम ने 33 सीट अपने कब्जे में कर ली है. जबकि 10 सीट पर आगे चल रही है. बीजेपी भी 10 सीटों पर आगे चल रही है जबकि 33 सीट अपने कब्जे में कर चुकी है. बीजेपी और एआईएमआईएम में कांटे की टक्कर चल रही है. 

अभी तक जो रुझान सामने आए हैं उसमें टीआरएस 61 सीटों पर आगे चल रही है. 8 सीटें जीत चुकी हैं. 
वहीं एआईएमआईएम 20 सीटों पर आगे चल रही है जबकि 23 सीटें जीत चुकी हैं. बीजेपी 34 सीटों पर आगे चल रही है जबकि 2 सीट जीत चुकी हैं.कांग्रेस 2 सीट जीत गई है.

अभी की स्थिति

Party      Lead    Win Total
टीआरएस 65         5      70
AIMIM    22         20     42
BJP         35         1        36
INC          1         1         2

हैदराबाद निकाय चुनाव में टीआरएस ने जीत का दावा किया है. टीआरएस की नेता कविता ने कहा कि हैदराबाद में हमारा मेयर होगा. उन्होंने कहा कि टीआरएस ज्यादातर सीटों पर जीत रही है. चूंकि पेपर बैलट से मतदान हुआ था, इसलिए सटीक संख्या प्राप्त करने के लिए हमें 3-4 घंटे इंतजार करना होगा.


हैदराबाद निकाय चुनाव में AIMIM ने अब तक 14 सीटों पर जीत हासिल कर ली है. 

हैदराबाद निकाय चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन सबसे खराब रहा है. अभी तक के रूझानों में कांग्रेस 3 सीटों के साथ सबसे पीछे चल रही है.

रूझानों में बीजेपी काफी पिछड़ गई है. फिलहाल पार्टी तीसरे स्थान पर है.

रूझानों में अभी टीआरएस 64, बीजेपी 47, एआईएमआईएम 38 और कांग्रेस 3 सीटों पर आगे चल रही है.

रूझानों में बड़ा उलटफेर हुआ है. टीआरएस ने बीजेपी को पछाड़ते हुए बढ़त बना ली है. 

हैदराबाद निकाय चुनाव में अब रुझानों में उलटफेर होता दिख रहा है. बीजेपी को सत्तारूढ़ TRS दे रही है. 

हैदराबाद निकाय चुनाव का पहला नतीजा आ गया है. मेहदीपट्टनम सीट पर AIMIM ने जीत हासिल की है.

रूझानों में बढ़त मिलने पर बीजेपी में जश्न शुरू हो गया है. संबित पात्रा ने ट्विटर पर माता भाग्यलक्ष्मी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है- भाग्यनगर.


2023 में तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनने का दावा

भाजपा सांसद डी अरविंद ने 2023 में तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि लोग बदलाव चाहते हैं, जो आपको यहां दिख रहा होगा. साल 2024 में हम मोदी जी को यहां से 15 लोकसभा सीट उपहार में देंगे.

टीआरएस में डर, यही हमारी जीत- बीजेपी


बीजेपी के सांसद डी अरविंद ने कहा, 'बीजेपी लीड कर रही है, हमें विश्वास था और आप शाम तक प्रदर्शन भी देखेंगे. TRS पार्टी डर चुकी है इसकी वजह दुब्बका उपचुनाव में TRS हारी थी. TRS और KCR पार्टी डरी हुई है. ये डर जो BJP ने TRS और KCR पार्टी में पैदा किया है ये हमें चाहिए और यही हमारी जीत है.'


हैदराबाद निकाय चुनाव में बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है. बीजेपी 88 सीटों पर आगे है, TRS ने 32 और AIMIM ने 17 सीटों पर बढ़त बना रखी है.

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है. यह नगर निगम चार जिलों को कवर करता है.

पिछली बार हुए चुनाव में 99 सीटें जीतकर राज्य की सत्ताधारी टीआरएस ने मेयर पद पर कब्जा जमाया था. तब भाजपा को सिर्फ चार और ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को 44 सीटें मिलीं थीं. कांग्रेसन ने 3 सीटें जीती थीं.

हैदराबाद निकाय चुनाव में बीजेपी ने बहुमत हासिल कर लिया है. पार्टी 85 सीटों पर आगे चल रही है.

शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने जबरदस्त बढ़त बनाई है. बीजेपी 80 सीटों पर आगे है. जबकि टीआरएस 29 और एआईएमआईएम 13 सीटों पर आगे चल रही है.

शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने टीआरएस पर बड़ी बढ़त बना ली है. बीजेपी 40 सीटों और टीआरएस 14 सीटों पर आगे चल रही है.

बीजेपी ने 28 सीटों पर बढ़त बनाई. टीआरएस 10 सीटों पर आगे

हैदराबाद निकाय चुनाव में बीजेपी 25 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है.

शुरुआती रुझानों में चार सीटों पर भाजपा और तीन पर TRS आगे हैं.

First Published : 04 Dec 2020, 09:07:37 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.