logo-image

हैदराबाद मेट्रो ने सोमवार से समय में फेरबदल किया

हैदराबाद मेट्रो ने सोमवार से समय में फेरबदल किया

Updated on: 05 Sep 2021, 03:15 PM

हैदराबाद:

हैदराबाद मेट्रो रेल ने रविवार को घोषणा की है कि उसने सोमवार से अपनी सेवाओं के समय में बदलाव किया है।

हैदराबाद मेट्रो रेल अब सुबह 7 बजे (पहली ट्रेन) से रात 10.15 बजे तक अपनी सेवाएं संचालित करेगी।

एल एंड टी मेट्रो रेल हैदराबाद लिमिटेड (एलटीएमआरएचएल) के एक प्रवक्ता ने कहा कि हर किसी की सुरक्षा के लिए, यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क पहनना, नियमित रूप से हाथ की सफाई और थर्मल स्क्रीनिंग सहित कोविड -19 सुरक्षा दिशानिदेशरें का सख्ती से पालन करने की सलाह दी गई है। यात्रियों से हैदराबाद के सुरक्षा कर्मियों और कर्मचारियों के साथ सहयोग करने का अनुरोध किया गया है।

मौजूदा समय के अनुसार, आखिरी ट्रेन संबंधित स्टेशनों से रात 9 बजे शुरू होकर लगभग 10 बजे तक संबंधित गंतव्य स्टेशनों पर पहुंचेगी।

हैदराबाद मेट्रो रेल ने 12 मई से अपनी सेवाओं में कटौती की थी जब तेलंगाना सरकार ने कोविड लॉकडाउन लगाया था। लॉकडाउन छूट अवधि के विस्तार के बाद सेवाओं को दो बार पुनर्निर्धारित किया गया है।

लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाने के बाद 21 जून से हैदराबाद मेट्रो रेल सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक अपनी सेवाएं दे रही थी। बाद में समय रात 10 बजे तक बढ़ा दिया गया।

पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल में दुनिया की सबसे बड़ी मेट्रो परियोजना कही जाने वाली 73 किलोमीटर लंबी एलिवेटेड मेट्रो को कुल 20,000 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया था।

यह 2020 में कोविड -19 महामारी के प्रकोप से पहले हर दिन लगभग 4.5 लाख यात्रियों को ले जाने वाली 55 ट्रेनों का संचालन कर रहा थी।

इसका संचालन 22 मार्च, 2020 को निलंबित कर दिया गया था। 169 दिनों के बाद, 7 सितंबर को सेवाएं फिर से शुरू हुईं, लेकिन नए अनिवार्य सुरक्षा दिशानिदेशरें के कारण यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में भारी गिरावट आई।

मई-जून 2021 में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर लॉकडाउन के कारण एक महीने के लिए मेट्रो सेवाएं फिर से प्रभावित हुईं थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.