News Nation Logo

Hyderabad Result: ओवैसी के गढ़ में BJP का डंका, शाह ने कहा- लोगों ने PM पर किया भरोसा

जीएचएमसी चुनाव में बीजेपी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. बीजेपी एआईएमआईएम (AIMIM) को पीछे छोड़ते हुए दूसरे नंबर की पार्टी बन गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 04 Dec 2020, 11:58:14 PM
amit shah

अमित शाह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (GHMC Elections Result) के नतीजे घोषित हो गए हैं. जीएचएमसी चुनाव में बीजेपी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. बीजेपी एआईएमआईएम (AIMIM) को पीछे छोड़ते हुए दूसरे नंबर की पार्टी बन गई है. बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 49 सीटों पर जीत हासिल की है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जीत की बधाई देते हुए कहा कि तेलंगाना के लोगों ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भरोसा किया है.

अमित शाह ने ट्वीट करके कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी की विकास की राजनीति में भरोसा जताने के लिए तेलंगाना की जनता का आभार. हैदराबाद नगर निकाय चुनाव में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन के लिए जेपी नड्डा जी और बंदी संजय कुमार को बधाई. बीजेपी के कार्यकर्ताओं का कठिन परिश्रम सराहनीय है.'

इसे भी पढ़ें:IIT Global Summit 2020: PM मोदी बोले- दुनिया भारत को एक होनहार साथी के रूप में देखती है

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में पहले नंबर पर टीआरएस रहा. टीआरएस ने 56 सीट जीती. पिछली बार वो 99 सीट पर जीत हासिल की थी. इस बार टीआरएस को बड़ा नुकसान हुआ है. वहीं असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को 43 सीटों पर जीत मिली. वहीं कांग्रेस को महज 2 सीट मिली है. हालांकि, इस बार किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है. 150 वार्डों वाले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में बहुमत का आंकड़ा 75 है. 

टीआरएस को अपना मेयर बनाने के लिए ओवैसी पार्टी एआईएमआईएम का समर्थन लेना पड़ेगा. इधर कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया है. 

और पढ़ें:हैदराबाद नगर निगम चुनाव: भूपेंद्र यादव बोले- BJP के भरोसे की जीत

हैदराबाद में पिछला नगर निकाय चुनाव 2016 में हुआ था. इस चुनाव में TRS को 99, AIMIM को 44, BJP को चार और कांग्रेस को दो सीटें मिली थीं. इस बार बीजेपी ने 4 से 44 पर खुद को पहुंचा दिया है. बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है.

First Published : 04 Dec 2020, 10:11:40 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.