logo-image

हैदराबाद गैंग रेप कांडः मृतका के पिता बोले- अब मेरी बेटी की आत्मा को शांति मिली

'मैं सरकार और पुलिस का आभारी हूं. अब कम से कम मेरी बेटी की आत्मा को तो शांति मिलेगी.'

Updated on: 06 Dec 2019, 01:48 PM

New Delhi:

हैदराबाद गैंग रेप कांड के गुनाहगार पुलिस मुठभेड़ में मारे गए. इस मामले में वेटनरी डॉक्टर के पिता ने संतोष जताते हुए कहा कि अब उनकी बेटी की आत्मा को शांति मिलेगी. गौरतलब है कि इस लोमहर्षक घटना ने देश और दुनिया को झकझोर कर रख दिया था. राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने गुनाहगारों को सरे आम 'लिंचिंग' की पैरवी तक कर दी थी. देश भर में 'दिशा' के गुनाहगारों को सरे आम फांसी देने के लिए कैंडिल मार्च निकाला गया था.

ऐसे में पुलिस मुठभेड़ में चारों आरोपियों के मारे जाने पर मृतका के पिता ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वह सरकार और पुलिस के आभारी हैं. उन्होंने कहा, 'मेरी बेटी के साथ जो हादसा पेश आया, उसे लगभग दस दिन हो रहे हैं. मैं सरकार और पुलिस का आभारी हूं. अब कम से कम मेरी बेटी की आत्मा को तो शांति मिलेगी.' गौरतलब है कि क्राइम सीन पर ले जाए गए आरोपियों ने हिरासत से भागने की कोशिश की थी. इसके बाद मुठभेड़ में पुलिस ने चारों आरोपियों को ढेर कर दिया.

28 नवंबर को जानवरी की डॉक्टर के साथ चारों आरोपियों ने जानवरों जैसा सलूक करते हुए पहले गैंग रेप किया था. फिर उसे जिंदा फूंक दिया था. डॉक्टर की लाश अगले दिन सुबह पाई गई थी. इसके अगले ही दिन टोल प्लाजा के सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार किया था. लोगों के गुस्से का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि घटना सले आक्रोशित लोगों ने आरोपियों को ले जा रही पुलिस वैन पर पथराव तक कर दिया था. स्थानीय लोग आरोपियों को सरे आम फांसी देने की मांग कर रहे थे. गौरतलब है कि पुलिस मुठभेड़ में आरोपियों के मारे जाने पर सोशल मीडिया पर हैदराबाद पुलिस की प्रशंसा हो रही है. लोगों का कहना है कि इससे रेप के आरोपियों या दोषियों में डर जाएगा.