logo-image

हैदराबाद एनकाउंटर: कमिश्नर का बयान, आरोपी आरिफ और चिंताकुटा ने हथियार छीनकर की थी फायरिंग

आरोपियों की ओर से हुई फायरिंग में हैदराबाद पुलिस के दो अधिकारी भी घायल हुए हैं. घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है.

Updated on: 06 Dec 2019, 05:10 PM

नई दिल्ली:

दिशा रेप मामले में आज सुबह 5.30 से 6.15 बजे के बीच हैदराबाद पुलिस ने चारों आरोपियों आरिफ, नवीन, शिवा और चिंताकुटा को एनकाउंटर में मार गिराया. एनकाउंटर की खबर मिलते ही देशभर में खुशी का माहौल है, हालांकि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो हैदराबाद पुलिस की इस कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं. इस एनकाउंटर को लेकर साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. कमिश्नर सज्जनार ने कहा कि पुलिस को आरोपियों से पूछताछ के लिए 10 दिनों की रिमांड मिली थी.

ये भी पढ़ें- निर्भया के गुनाहगारों की भी दया याचिका खारिज करने की गृह मंत्रालय ने राष्ट्रपति से की सिफारिश

रिमांड के चौथे दिन 10 पुलिसकर्मियों की टीम सभी 4 आरोपियों को लेकर मौका-ए-वारदात पर सीन रिक्रिएट कराने के लिए ले गई थी, ताकि सबूत इकट्ठे किए जा सकें. वारदात की जगह पहुंचने के बाद दो आरोपियों आरिफ और चिंताकुटा ने पुलिसकर्मियों के हथियार छीनकर फायरिंग की, जबकि बाकी के दो आरोपियों ने पुलिस पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए थे. सभी आरोपी पुलिस पर हमला करते हुए फरार होने की फिराक में थे. जिसके जवाब में पुलिस ने आरोपियों पर फायरिंग की थी, जिसमें सभी आरोपी मारे गए.

ये भी पढ़ें- हैदराबाद में एनकाउंटर करने वाले पुलिसवालों को मिलेगा 50-50 हजार का इनाम, पप्पू यादव ने किया एलान 

कमिश्नर ने कहा कि पुलिस ने आरोपियों को सरेंडर करने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने सरेंडर नहीं किया और लगातार फायरिंग करते रहे. आरोपियों की ओर से हुई फायरिंग में हैदराबाद पुलिस के दो अधिकारी भी घायल हुए हैं. घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है.

ये भी पढ़ें- हैदराबाद गैंग रेप कांड के आरोपी मुठभेड़ में ढेर: महिलाओं ने पुलिस को बांधी राखी, लोगों ने बरसाए फूल

कमिश्नर वीसी सज्जनार ने कहा कि 27-28 नवंबर की रात युवती के साथ दुष्कर्म करने के बाद आरोपियों ने उनकी हत्या कर दी थी. डॉक्टर की हत्या करने के बाद उन्होंने दिशा के शव को जला दिया था. कमिश्नर ने कहा कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सबूत इकट्ठे किए और बाद में उन्हें गिरफ्तार किया था. हमें दस दिन के लिए पुलिस कस्टडी मिली थी.